Indore News : इंदौर में बड़ा राशन घोटाला उजागर, खाद्य अधिकारी निलंबित, 31 पर FIR

INDORE

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश (MP) के इंदौर (Indore) में कलेक्टर मनीष सिंह (Collector Manish Singh) ने एक बड़े राशन घोटाला (Ration Scam) का पर्दाफाश किया है। इंदौर कलेक्टर (Indore Collector) ने 12 राशन दुकानों से लगभग 51 हजार गरीब परिवारों का करीब 80 लाख का राशन घोटाले  उजागर किया है। लापरवाही के चलते इंदौर कलेक्टर खाद्य अधिकारी आरसी मीणा (Food Officer RC Meena) को निलंबित (Suspended) कर दिया है और  एफआईआर (FIR) दर्ज करने की बात कही है।भारत दवे श्याम दवे प्रमोद दहीगुडे सहित 31 लोगों पर विभिन्न थानों में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

यह भी पढ़े… नगरीय निकाय चुनाव से पहले एमपी कांग्रेस का एक्शन- 2 नेता पार्टी से निष्कासित

दरअसल, इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने आज मंगलवार को मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें लगातार जिले की पीडीएस दुकानों से खाद्यान्न कम और वितरण नहीं होने की सूचना मिल रही थी, जिसके बाद कलेक्टर के निर्देश पर 12 जनवरी को जांच दलों ने एक दर्जन से अधिक दुकानों पर छापामार कार्रवाई की और 80 लाख के इस घोटाले का पर्दाफाश किया। करीब ढाई लाख किलो से ज्यादा 51 हजार से अधिक गरीबो का राशन माफियाओं (Ration mafia) द्वारा हड़पा गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)