मध्य प्रदेश के किसानों को बड़ी राहत, अब इन फसलों की 31 दिसम्बर तक खरीदी

किसानों

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के किसानों (MP Farmers) के लिए राहत भरी खबर है।अब समर्थन मूल्य पर पंजीकृत किसानों से मोटे अनाज (ज्वार एवं बाजरा) का उपार्जन अब 31 दिसंबर 2021 तक किया जाएगा खरीफ विपणन वर्ष-2021-22 में समर्थन मूल्य (MSP) पर ज्वार एवं बाजरा उपार्जन की खरीदी पूर्व में 21 दिसम्बर तक निर्धारित की गई थी, अब ज्वार एवं बाजरे की खरीदी के लिए 31 दिसम्बर 2021 तक की अवधि निर्धारित की गई है। किसान अपनी ज्वार और बाजरे की उपज समर्थन मूल्य पर विक्रय के लिए 31 दिसम्बर तक अपने खरीदी केन्द्र पर विक्रय कर सकते है।

बीजेपी विधायक का वीडियो वायरल- बड़े शहरों में RTI एक्टिविस्ट के मर्डर हो जाते है

धार जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि मध्यप्रदेश शासन खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग भोपाल द्वारा केन्द्र शासन की “विकेन्द्रीयकृत उपार्जन योजना अंतर्गत खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 में समर्थन मूल्य पर मोटे अनाज (ज्वार एवं बाजरा) के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर एफएक्यु गुणवत्ता की उपज ज्वार-2758 रुपए, मालदण्डी एवं ज्वार हाईब्रिट 2738 रुपए तथा बाजरा-2250 रूपये प्रति क्विंटल की दर से उपार्जन के लिए शासन के निर्देशानुसार 22 नवम्बर से 21 दिसम्बर तक समय निर्धारित किया गया था।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)