मध्य प्रदेश के किसानों को बड़ी राहत, अब इन फसलों की 31 दिसम्बर तक खरीदी

उक्त अवधि में मप्र शासन द्वारा वृद्धि की जाकर 31 दिसंबर 2021 तक पंजीकृत किसानों से उपार्जन किया जावेगा।

किसानों

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के किसानों (MP Farmers) के लिए राहत भरी खबर है।अब समर्थन मूल्य पर पंजीकृत किसानों से मोटे अनाज (ज्वार एवं बाजरा) का उपार्जन अब 31 दिसंबर 2021 तक किया जाएगा खरीफ विपणन वर्ष-2021-22 में समर्थन मूल्य (MSP) पर ज्वार एवं बाजरा उपार्जन की खरीदी पूर्व में 21 दिसम्बर तक निर्धारित की गई थी, अब ज्वार एवं बाजरे की खरीदी के लिए 31 दिसम्बर 2021 तक की अवधि निर्धारित की गई है। किसान अपनी ज्वार और बाजरे की उपज समर्थन मूल्य पर विक्रय के लिए 31 दिसम्बर तक अपने खरीदी केन्द्र पर विक्रय कर सकते है।

यह भी पढ़े.. बीजेपी विधायक का वीडियो वायरल- बड़े शहरों में RTI एक्टिविस्ट के मर्डर हो जाते है

धार जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि मध्यप्रदेश शासन खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग भोपाल द्वारा केन्द्र शासन की “विकेन्द्रीयकृत उपार्जन योजना अंतर्गत खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 में समर्थन मूल्य पर मोटे अनाज (ज्वार एवं बाजरा) के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर एफएक्यु गुणवत्ता की उपज ज्वार-2758 रुपए, मालदण्डी एवं ज्वार हाईब्रिट 2738 रुपए तथा बाजरा-2250 रूपये प्रति क्विंटल की दर से उपार्जन के लिए शासन के निर्देशानुसार 22 नवम्बर से 21 दिसम्बर तक समय निर्धारित किया गया था।

यह भी पढ़े.. कोरोना के नए वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता, राज्य में लगेगा लॉकडाउन? सामने आया स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान

उक्त अवधि में मप्र शासन द्वारा वृद्धि की जाकर 31 दिसंबर 2021 तक पंजीकृत किसानों से उपार्जन किया जावेगा। उन्होंने सभी पंजीकृत कृषकगणों से अनुरोध किया है कि अपनी उपज को 31 दिसम्बर, तक उपार्जन केन्द्र, सहकारी विपणन समिति मनावर में अपनी उपज का विक्रय कर सकते हैं।