रोजगार को लेकर CM शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान- मंथन करवाएगी सरकार

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जो इन्वेस्टमेंट करेगा उसको सारी सुविधायें देंगे लेकिन शर्त ये रहेगी कि 75% रोजगार राज्य के बच्चों को मिले।

शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  बेहतर रोज़गार (Employment) के अवसर उपलब्ध कराने के लिए हम मंथन करवाएंगे। हर महीने 1 लाख युवाओं (Youth) को दे पाएँ, यह हमारा लक्ष्य है।हम रोजगार के नये अवसर सृजित करने के लिए संकल्पित हैं। केवल नौकरी (Job) करने वाले नहीं, नौकरी देने वाला तुम्हें बनना यह बातें आज बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने ‘आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश’ ( (Aatmanirbhar Madhya Pradesh)) के संदर्भ में मिण्टो हॉल भोपाल (Bhopal) में आयोजित ‘रोजगार उत्सव’ में वर्चुअल शुभारंभ के दौरान कहीं।

यह भी पढ़े… MP : कैबिनेट के इस फैसले से कमलनाथ भड़के, बोले- पुर्नविचार करें शिवराज सरकार

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जो इन्वेस्टमेंट करेगा उसको सारी सुविधायें देंगे लेकिन शर्त ये रहेगी कि 75% रोजगार राज्य के बच्चों को मिले। हम ग्लोबल स्किल पार्क बना रहे हैं, वो अंतर राष्ट्रीय स्तर का बन रहा है। युवाओं को रोजगार परक ट्रेनिंग देंगे जहां चाह होती है, वहां राह को निकलना ही पड़ता है।। 1,44,000 बच्चों को हमारी सरकार (MP Government) के समुचित प्रयासों से रोज़गार मिल चुका है।मुझे बताते हुये खुशी है कि अभी भी उद्योगों (Industries) को लाने का हमारा काम जारी है। 2019-20 में लगभग 20 उद्योगों ने राज्य में काम शुरू किया है जिसमें 4,000 बच्चों को रोजगार मिला है

शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा कि हम मिलकर रोजगार के अवसर सृजित करेंगे। मैं नौजवानों का आह्वान करता हूं कि नये आइडियाज लेकर आगे बढ़ें, उनके आइडियाज को पूरा करने में हम साथ देंगे। निवेशकों को विश्वास दिलाता हूं आइए हमारे प्रदेश में। मध्यप्रदेश को नंबर एक का राज्य बनाना है। उस दिशा में सब मिलकर काम करेंगे।सबसे पहला फोकस रोजगार पर है। हर सेक्टर में रोजगार कैसे पैदा हो इस पर काम करेंगे।

यह भी पढ़े… MP News : स्कूल शिक्षा विभाग का अल्टीमेटम, शिक्षकों में हड़कंप

गौरतलब है कि आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश अभियान के तहत प्रदेश के युवाओं को रोजगारपरक तकनीकी कौशल प्रशिक्षण प्रदान कर आजीविका के बेहतर अवसर प्रदान करने की मुहिम में तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार विभाग (Technical Education, Skill Development and Employment Department) ने पिछले माह 100 से अधिक रोजगार मेलों के माध्यम से हजारों युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किए हैं। इस वित्त वर्ष में अब तक विभिन्न विभाग द्वारा लगभग 1 लाख 45 हजार युवाओं को रोजगार एवं स्व-रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए गए हैं।