रोजगार को लेकर CM शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान- मंथन करवाएगी सरकार

शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  बेहतर रोज़गार (Employment) के अवसर उपलब्ध कराने के लिए हम मंथन करवाएंगे। हर महीने 1 लाख युवाओं (Youth) को दे पाएँ, यह हमारा लक्ष्य है।हम रोजगार के नये अवसर सृजित करने के लिए संकल्पित हैं। केवल नौकरी (Job) करने वाले नहीं, नौकरी देने वाला तुम्हें बनना यह बातें आज बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने ‘आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश’ ( (Aatmanirbhar Madhya Pradesh)) के संदर्भ में मिण्टो हॉल भोपाल (Bhopal) में आयोजित ‘रोजगार उत्सव’ में वर्चुअल शुभारंभ के दौरान कहीं।

यह भी पढ़े… MP : कैबिनेट के इस फैसले से कमलनाथ भड़के, बोले- पुर्नविचार करें शिवराज सरकार

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जो इन्वेस्टमेंट करेगा उसको सारी सुविधायें देंगे लेकिन शर्त ये रहेगी कि 75% रोजगार राज्य के बच्चों को मिले। हम ग्लोबल स्किल पार्क बना रहे हैं, वो अंतर राष्ट्रीय स्तर का बन रहा है। युवाओं को रोजगार परक ट्रेनिंग देंगे जहां चाह होती है, वहां राह को निकलना ही पड़ता है।। 1,44,000 बच्चों को हमारी सरकार (MP Government) के समुचित प्रयासों से रोज़गार मिल चुका है।मुझे बताते हुये खुशी है कि अभी भी उद्योगों (Industries) को लाने का हमारा काम जारी है। 2019-20 में लगभग 20 उद्योगों ने राज्य में काम शुरू किया है जिसमें 4,000 बच्चों को रोजगार मिला है


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)