मप्र नगरीय निकाय चुनाव : उम्र सीमा तय करने की तैयारी BJP, कई उम्मीदवार होंगे बाहर

भाजपा विधायक

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। संगठन और उपचुनाव (By-election) में युवाओं को आगे करने वाली BJP अब नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Election) में यह दांव एक बार फिर खेलने जा रही है। खबर है कि बीजेपी इस बार निकाय चुनावों में युवाओं को ज्यादा से ज्यादा मौका देने और नए चेहरों पर दांव लगाने का मास्टर प्लान बनाया है।इसके लिए मंडल अध्यक्ष की तरह पार्षद उम्मीदवारों के लिए 35 से 40 साल का क्राइटेरिया हो सकता है । प्रदेश भाजपा (MP BJP) ने सभी जिलों में अपने संगठन पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दे दी है। अगर ऐसा होता है तो कई बीजेपी के दिग्गज इस क्राईटेरिया से बाहर होंगे।

यह भी पढ़े… नगरीय निकाय चुनाव : इस आधार पर होगा प्रत्याशी का चयन, ब्लू प्रिंट बनाने की तैयारी में BJP

दरअसल, दो दिन पहले निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा (State BJP President VD Sharma) की अध्यक्षता में बीजेपी चुनाव संचालन समिति (BJP Election Steering Committee) की पहली बैठक हुई थी, जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan), संगठन महामंत्री सुहास भगत, सह संगठन मंत्री हितानंद शर्मा, समिति के संयोजक उमाशंकर गुप्ता शामिल हुए थे। इस दौरान संभाग स्तर पर उम्मीदवार चयन की बात कही गई वही पार्षद उम्मीदवारों की उम्र को लेकर भी चर्चा हुई थी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)