बीजेपी केंद्रीय समिति की बैठक आज, भोपाल से शिवराज हो सकते हैं उम्मीदवार

BJP-central-committee-meeting-in-Delhi-for-loksabha-candidate

भोपाल। लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीटों पर बीजेपी की केंद्रीय समिति बैठक मंथन करेगी। दिल्ली मे आज ये बैठक होनी है। इसमें प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह समेत पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे। कायस लगाए जा रहे हैं कि आज बैठक में 8 सीटों पर मंथन कर उम्मीदवारो की घोषणा की जा सकती है। इनसे भोपाल से शिवराज सिंह चौहान और इंदौर सीट पर भी प्रत्याशी का ऐलान किया जा सकत जा सकता है। 

प्रदेश की 29 में 15 सीटों पर बीजेपी ने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने पांच वर्तमान सांसदों के टिकट काट दिए हैं। आज आठ सीटों पर ऐलान की संभावना है। इसमें इंदौर और भोपाल सीट पर सबकी निगाहें टिकी है। पार्टी बची हुई 14 सीटों पर माथापच्ची कर रही है। भोपाल से वर्तमान सांसद आलोक संजर का टिकट कटना तय माना जा रहा है। दिग्विजय सिंह के सामने पार्टी किसे मौका देगी इस पर मंथन जारी है। राजनीति के गलियारों में इस बात की चर्चा भी तेज है कि पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को मैदान में उतार सकती है। दिग्विजय सिंह बीजेपी नेतओं की आखों की किरकिरी बने रहते हैं। यही कारण है कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से लेकर बीजेपी राष्ट्रीय माहसचिव कैलाश विजयवर्गीय भी सिंह को चुनौती दे रहे हैं। 

इसके अलावा तीसरी सबसे अहम सीट है ग्वालियर। यहां से वर्तमान सांसद नरेंद्र सिंह तोमर की सीट बदलकर उन्हें मुरौना से टिकट दिया गया है। इससे पहले रिपोर्ट आई थी कि ग्वालियर में तोमर के खिलाफ नाराजगी है। इसलिए उन्होंने अपनी सीट बदलने के लिए पार्टी से कहा था। अब इस सीट पर भी बीजेपी कांग्रेस के ऐलान का इंतजार कर रही है। अगर यहां से कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे को टिकट मिलता है तो फिर बीजेपी भी किसी ऊंचे कद के नेता पर दांव लगाएगी। बीजेपी से इस सीट पर  शिवराज सरकार में मंत्री रही माया सिंह या महापौर विवेक शेजवलकर को टिकट मिल सकता है। बीजेपी अभी तक अपने 5 सांसदों का टिकट काट चुकी है. अभी सागर, धार और खरगोन के सांसदों का टिकट कटना तय माना जा रहा है।