दिल्ली के IGI हवाई अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी, अलकायदा के नाम से आया ईमेल

दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। 15 अगस्त से ठीक पहले आतंकी संगठन अलकायदा ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी है। यह धमकी एक ईमेल के जरिए दी गई है, जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने यह मेल मिलने के बाद इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षा बढ़ा दी है।मेल मिलते ही सुरक्षा एजेंसी जाँच में जुट गई जांच के बाद इस धमकी को फर्जी पाया गया है। धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद BTS को हवाई अड्डे से टर्मिनेट कर दिया गया। एयरपोर्ट की तरफ से जारी बयान में कहा गया, “जांच में कुछ खास न मिलने के बाद भी एडीश्नल अलर्ट जारी कर दिया गया है।

हवाई दौरे पर सिंधिया, बोले हालातों से निपटने के लिए 3 चरणों में चलाया जाएगा राहत कार्यक्रम

धमकी भरा यह ईमेल india.212@protonmail.com नाम की आईडी से आया था। जिसमें लिखा है, “अलकायदा सरगना की ओर से IGI एयरपोर्ट पर बम ब्लास्ट की साजिश।” करनबीर सूरी उर्फ मोहम्मद जलाल और उसकी पत्नी शैली शारदा उर्फ हसीना रविवार को सिंगापुर से भारत आ रहे हैं ये लोग अगले तीन के अंदर एयरपोर्ट पर बम रखने की साजिश रच रहे हैं। यह मेल मिलने के बाद एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और सभी एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है।

हालांकि यह पहले दफा नहीं है,कि इस तरह से धमकी भर ईमेल मिला हो,जाँच में वह ईमेल भी फर्जी पाए गए, लेकिन इसके बावजूद सुरक्षा एजेंसी अलर्ट पर है, इसी साल 21 मार्च को भी एक ऐसा ही मेल मिला था, जिसमें करनबीर और शैली को ISIS का सरगना बताया गया था। यह मेल फर्जी निकला था और अब तक की जांच में ताजा मेल भी फर्जी पाया गया है। हालांकि इसके बावजूद एहतियात के तौर पर एयरपोर्ट के सभी टर्मिनल पर चेकिंग बढ़ा दी गई है। इसके अलावा आने-जाने वाली सभी गाड़ियों की जांच की जा रही है। किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस के जवान लगातार पेट्रोलिंग कर रहे हैं।