मुख्यमंत्री शिवराज सिंह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) की अध्यक्षता में आज मंगलवार को मंत्रालय में कैबिनेट बैठक हुई, जिसमें कई महत्वपूर्व फैसले लिए गए। बैठक से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि मंत्रि-परिषद के सभी सदस्य प्रत्येक सोमवार को विभागीय गतिविधियों और योजनाओं के क्रियान्वयन की आवश्यक रूप से समीक्षा करें। इससे विकास गतिविधियों और जन-कल्याणकारी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़े.. MP के कर्मचारी हुए लामबंद, केंद्र के समान DA बढ़ाने की मांग, आंदोलन की चेतावनी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रत्येक सोमवार को विभागीय समीक्षा की जाए। मंगलवार को सामान्यतः मंत्रि-परिषद (Cabinet Meeting) की बैठक रहती है। अत: मंत्रियों द्वारा सोमवार और मंगलवार के अतिरिक्त अन्य दिनों में अपने प्रभार के जिलों में प्रवास के कार्यक्रम रखें।इसके बाद मंत्रालय में आयोजित मंत्रि-परिषद की बैठक वंदे- मातरम् के गान के साथ आरंभ हुई।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ईदुज्जुहा (EidAlAdha2021 )पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएँ दीं हैं। उन्होंने कहा है कि ईदुज्जुहा का त्यौहार त्याग, बलिदान और आपसी विश्वास का संदेश देता है। यह त्यौहार आपसी भाईचारे का प्रतीक है। 21 जुलाई को ईदुज्जुहा (EidMubarak ) का त्यौहार परम्परानुसार शांति, सद्भाव, समरसता और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाने की अपील की है।

यह भी पढ़े.. MP Weather Alert: मप्र के इन जिलों में भारी बारिश के आसार, बिजली चमकने की भी संभावना

इसके अलावा तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार विभाग के अंतर्गत छतरपुर के बक्सवाहा में शासकीय #ITI ख़ोलने और 30 नए पदों, MP में बड़े बांधों से रेत व सिल्ट (गाद) निकालने, सभी पुलिस थानों में हाई क्वालिटी के #CCTV कैमरे लगाने और नियम विरुद्ध स्थापित मोबाइल टॉवरों को वैध करने समेत कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को बैठक में मंजूरी दी गई।