मंत्री जी पर लगा सवा करोड़ की जमीन 20 लाख में खरीदने का आरोप, विपक्ष ने साधा निशाना

आरोप है कि मंत्री ने सवा करोड़ की जमीन को 20 लाख रुपए में खरीदा है। यह जमीन उन्होंने अपने रिश्तेदारों के नाम पर खरीदी है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। EWS कोटे (EWS quota) के तहत अपने भाई को नौकरी (job) दिलवाने के मामले में फंसे शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी (Satish Dwivedi) अब एक नए विवाद में फंस गए हैं। दरअसल कैबिनेट शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी पर महंगी जमीन को बेहद कम दाम में खरीदने का आरोप लगाया जा रहा है। हालांकि इन आरोपों पर मंत्री का कहना है कि उन्होंने कोई गड़बड़ी नहीं की है और जांच के लिए तैयार है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार में शिक्षा मंत्री रहे सतीश द्विवेदी एक नए मामले में फंस गए हैं। उन पर महंगी जमीन को बेहद कम दाम में खरीदने का आरोप लगा है। आरोप है कि मंत्री ने सवा करोड़ की जमीन को 20 लाख रुपए में खरीदा है। यह जमीन उन्होंने अपने रिश्तेदारों के नाम पर खरीदी है। मामले में सपा नेता और विधान परिषद के सदस्य सुनील कुमार यादव ने ट्विटर पर चार रजिस्ट्री की तस्वीर भी जारी की है।

Read More: चार बार के विधायक रहे मजेंद्र नारजारे का कोरोना से निधन, सीएम ने जताया शोक

यह जमीन की रजिस्ट्री सतीश द्विवेदी और उनकी मां के नाम पर है। उन्होंने आरोप लगाया है कि जमीन मार्केट रेट से बेहद कम दामों पर खरीदी गई है। सपा नेता द्वारा आरोप लगाया गया कि सतीश द्विवेदी ने अपनी और अपनी मां के नाम पर जमीन को 12 लाख रुपए में खरीदा है जबकि जमीन की कीमत 65 लाख से अधिक है।

वहीं इसकी मार्केट वैल्यू 1 करोड़ 26 लाख का जमीन 20 लाख रुपए में खरीदा गया है। इस मामले में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने भी सतीश द्विवेदी को घेरने का काम किया है। उन्होंने कहा कि क्या आपको एक करोड़ 26 लाख 29 हजार की जमीन 20 लाख में चाहिए? यदि हां तो आप आदित्यनाथ की सरकार में मंत्री बन जाइए।