GOOD NEWS: निकाय चुनावों 2021 से पहले केन्द्र का मध्यप्रदेश को बड़ा तोहफा

मध्यप्रदेश

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।निकाय चुनावों 2021  (Urban Body Election 2021) से पहले केन्द्र की मोदी सरकार (Modi Government) ने मध्य प्रदेश (MP) को बड़ी सौगात दी है। केंद्रीय सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा है कि मप्र में जल्द ही 100 ड्रायविंग स्कूल (Driving school) और 52 व्हीकल फिटनेस सेंटर(Vehicle Fitness Center)  खुलेंगे। वही उन्होंने प्रदेश को 5 हजार करोड़ दिए और 50 हजार करोड़ की सड़कें मंजूर करने के संकेत भी दिए।इससे रोजगार (Employment) के कई अवसर खुलेंगे।

MP के स्कूल शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, नए सत्र से शिक्षकों को मिलेगी यह जिम्मेदारी

भोपाल पहुंचे केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि स्किल डेवलपमेंट (Skill development) की मध्यप्रदेश में अपार सम्भावनाओं के दृष्टिगत मध्यप्रदेश सरकार  (MP Government) के प्रस्ताव अनुसार 100 करोड़ की लागत से 100 ड्रायविंग स्कूल मंजूर किये गए है। उन्होंने बताया कि स्क्रैप पालिसी के तहत भी मध्यप्रदेश के सभी 52 जिलों में व्हीकल फिटनेस सेंटर भी खोले जाएंगे।वही उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में चंदेरी (Chanderi) और माहेश्वरी हैंडलूम के जैसे ही गरीब कारीगरों को रोजगार देने वाले पारम्परिक उत्पादों के क्लस्टर बनाकर उन्हें हर सम्भव मदद दी जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)