MP Weather Alert : मप्र के इन जिलों में बारिश की संभावना, ओलावृष्टि के भी आसार

मौसम विभाग की माने तो अगले 48 घंटों में  जबलपुर ,सागर भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद संभाग में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है।

WEATHER

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। दो सिस्टम एक्टिव होने के चलते एक बार फिर मध्यप्रदेश का मौसम (MP Weather) बदलने वाला है, अगले 48 घंटों में मौसम विभाग (Weather Department) ने बारिश (Rain) और ओलावृष्टि की संभावना जताई है। मौसम विभाग की माने तो अगले 48 घंटों में  जबलपुर ,सागर भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद संभाग में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। वही भोपाल और इंदौर संभाग (Bhopal and Indore divisions) में ओलावृष्टि भी हो सकती है।वही आधा दर्जन जिलों में मध्यम से घने कोहरे (Fog) के भी आसार है।

यह भी पढ़े… MP Weather Update – मप्र के इन जिलों में बारिश की संभावना, बिजली चमकने के भी आसार

मौसम विभाग  (Weather Deparment) की माने तो वर्तमान में पश्चिमी अफगानिस्तान और अरब सागर में दो सिस्टम एक्टिव होने के चलते मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में नमी आ रही है। वही एक द्रोणिका लाइन (ट्रफ) कर्नाटक से लेकर मध्य महाराष्ट्र तक बनी हुई है, ऐसे में अगले 48 घंटों में बारिश और ओलावृष्टि (Hail) की संभावना बन गई है।खास करके भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद, जबलपुर, सागर संभाग में शुक्रवार और शनिवार को अच्छी बरसात होने की संभावना है। वही ओले गिरने की भी आशंका है, जो फसलों को भारी नुकसान पहुंचा सकते है।

यह भी पढ़े… MP Weather Alert : मप्र के इन जिलों में बारिश की संभावना, जाने अन्य राज्यों का हाल

इन जिलों में बारिश की संभावना

इंदौर, होशंगबाद, ग्वालियर, भोपाल और उज्जैन और चंबल संभागों के जिलों।रायसेन, सीहोर, सिवनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, सागर, टीकमगढ़, छतरपुर, उमरिया और शहडोल।

मध्यम से घना कोहरा

ग्वालियर, चंबल, रीवा, उज्जैन, सागर संभागों के जिलों। भोपाल और राजगढ़ जिलों।

क्या कहता है IMD

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, गोवा, केरल, तमिलनाडु में भारी वर्षा होने की संभावना है। मध्‍य प्रदेश और महाराष्‍ट्र राज्‍यों के इंदौर, भोपाल एवं नागपुर, अकोला, पुणे, सांगली, कोल्‍हापुर, सतारा, लातूर एवं परभणी आदि शहरों में बारिश देखी जा सकती है। इस बेमौसम बरसात के साथ एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि की भी संभावना है। जम्मू कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड में हल्की से मध्यम वर्षा व बर्फबारी जारी रहेगी। ।

MP Weather Alert : मप्र के इन जिलों में बारिश की संभावना, ओलावृष्टि के भी आसार