MP Weather Update : मप्र में 48 घंटों बाद बदलेगा मौसम, इन जिलों में बारिश के आसार

weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 48 घंटों में एक बार फिर मौसम (Weather) बदलने के आसार है।  तापमान (Temperature) में भी खासा उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग (Weather Department) की माने तो 15 फरवरी को प्रदेश में पूर्वी हवाओं का ट्रफ (द्रोणिका लाइन) बनने जा रहा है। इस सिस्टम के एक्टिव होने के बाद बंगाल की खाड़ी(Bay of Bengal)  से प्रदेश के वातावरण में नमी बढ़ने लगेगी, जिससे कई जिलों में बारिश (Rain) होने की संभावना है।

यह भी पढ़े… MP Weather : मप्र में फिर करवट लेगा मौसम, इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग (Weather Department) की माने तो आने वाले दिनों में पूर्वी मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और विदर्भ के ऊपर एक चक्रवाती (Cyclone) हवाओं का क्षेत्र विकसित हो सकता है। इसके चलते 16 से 19 फरवरी के बीच प्रदेश के भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना है। इसका सबसे ज्यादा असर भोपाल, ग्वालियर, सागर, जबलपुर और चंबल संभाग में पड़ सकता है।  इसके बाद तापमान में हल्की गिरावट भी देखने को मिलेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)