MP Weather : मप्र में फिर करवट लेगा मौसम, इन जिलों में बारिश की संभावना

Pooja Khodani
Published on -
MP WEATHER

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में इन दिनों मौसम (MP Weather) के मिजाज बदले बदले है, तापमान (Temperature) में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग (Weather Department) की माने तो आने वाले दिनों में मध्य प्रदेश में एक बार फिर बारिश (Rain) का दौर शुरु हो सकता है। Valentine’s Day यानि 14 फरवरी को बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) से कुछ नमी आने की संभावना है, ऐसे में 16 से 19 फरवरी के बीच बारिश की संभावना बन रही है।

यह भी पढ़े… CM Helpline : अगर ऐसा हुआ तो अधिकारियों को मिलेगा नोटिस, 15 जिलों को सूचना

मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और विदर्भ के ऊपर एक चक्रवाती (Cyclone) हवाओं का क्षेत्र विकसित हो सकता है। 15 फरवरी से मप्र में एक पूर्वी हवाओं का ट्रफ बनने जा रहा है, इससे बंगाल की खाड़ी में नमी आने के चलते बादल छाने लगेंगे और राजधानी सहित प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी इलाके में बरसात भी हो सकती है। इसके चलते 16 फरवरी से प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी क्षेत्र में बादल छाने के साथ ही बरसात होने की संभावना है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)