मध्य प्रदेश के विधायकों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा फैसला

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सभी दुकानदार कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। स्वयं मास्क लगाएँ, दुकान पर सेनेटाइजर रखे।

सीएम शिवराज सिंह चौहान
Shivraj Singh Chauhan

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) ने विधायकों (MLA) को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan)ने कहा है कि मध्य प्रदेश सरकार ने फैसला लिया है कि अब विधायक अपनी विधायक निधि की 50% राशि स्वेच्छानुदान के रूप में इस्तेमाल कर सकेंगे।कोरोना संकट टला है, समाप्त नहीं हुआ। प्रदेश में आगामी 15 जून तक कई छूटों के साथ कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा। क्राइसिस मैनेजमेंट समूह छूटों के विषय में निर्णय लेंगे तथा प्रत्येक तीसरे दिन रिव्यू करेंगे। संक्रमण किसी भी स्थिति में बढ़ने नहीं देना है।

यह भी पढ़े.. सीएम शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान- MP में 15 जून तक जारी रहेगा कर्फ्यू लेकिन..

आज मंत्रालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों के प्रभारी मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, प्रभारी सचिवों सहित क्राइसिस मैनेजमेंट समूह के सदस्यों से मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्य प्रदेश में जनता को कोरोना से सहायता देने के लिए 5 नई योजनाएँ मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना, कोरोना योद्धा योजना, अनुकंपा नियुक्ति एवं विशेष अनुग्रह योजना तथा कोविड मृत्यु पर अनुग्रह राशि योजनाएँ प्रारंभ की गई हैं। इन सभी का लाभ जनता को दिलाया जाना सुनिश्चित किया जाए।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर ‘मेरी जिंदगी का सबसे भयानक दौर’ था। इस संकट के समय में जिस तरह जन-सहयोग से मध्यप्रदेश संकट से बाहर आया है, उसके लिए मैं सभी को अपनी अंतर्रात्मा से धन्यवाद देता हूँ एवं आभार व्यक्त करता हूँ। मध्यप्रदेश क्राइसिस मैनेजमेंट समितियों के माध्यम से जन-सहयोग द्वारा कोरोना नियंत्रण का अनूठा मॉडल है, जिसकी पूरे देश में चर्चा हो रही है। हर व्यक्ति के लिए कोविड अनुरूप व्यवहार, सभी कोविड गाइड लाइन्स का पालन अनिवार्य है। हर जिले में इसे सुनिश्चित कराया जाए।

यह भी पढ़े.. सीएम शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान- MP में 15 जून तक जारी रहेगा कर्फ्यू लेकिन..

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सभी दुकानदार कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। स्वयं मास्क लगाएँ, दुकान पर सेनेटाइजर रखें, ग्राहकों के बीच दूरी की व्यवस्था करें तथा बिना मास्क वाले को सामान न दें।राज्य सरकार 3 महीने का तथा केन्द्र सरकार 2 महीने का नि:शुल्क राशन दे रही है। प्रति व्यक्ति प्रतिमाह 5 किलो राशन दिया जा रहा है। राशन सभी को मिल जाए यह सुनिश्चित किया जाए।

बता दे कि प्रदेश की पॉजिटिविटी रेट घटकर 1.6% रह गई है, यह प्रसन्न्ता की बात है। प्रदेश की रिकवरी रेट 96% हो गई है। आज किए गए 75 हजार से अधिक टेस्ट में 1205 नए पॉजिटिव प्रकरण आए हैं। खण्डवा जिले में कोरोना का कोई प्रकरण नहीं है तथा 30 जिलों में 10 से कम नए प्रकरण आए हैं।