सीएम शिवराज ने बुलाई कैबिनेट की बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में शुक्रवार शाम 6:00 बजे से 60 घंटे का लॉकडाउन घोषित किया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लॉकडाउन के स्थान पर आज से कोरोना कर्फ्यू शब्द का प्रयोग किया जाए।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में लगातार हो रहे कोरोना विस्फोट के बाद आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने कैबिनेट की बैठक (cabinet meeting) बुलाई है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video conferencing) के जरिए होने वाली इस बैठक में कोरोना के हालातों पर चर्चा की जाएगी इसके अलावा पीएम मोदी (PM Modi) के दिए निर्देशों के पालन के लिए नीतियों पर भी चर्चा की जाएगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को 5:30 बजे कैबिनेट की बैठक करेंगे। वही 11 से 14 अप्रैल तक टीकाकरण उत्सव मनाने की तैयारी की गई है। जिसके लिए रणनीति बनाई जाएगी। कैबिनेट की बैठक से पहले सीएम शिवराज मंत्रालय में कोरोना नियंत्रण की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। बता दे कि शिवराज सरकार द्वारा लगातार मध्यप्रदेश में संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए सख्ती बरती जा रही है। इसके अलावा अस्पतालों को ऑक्सीजन, वैक्सीन सहित अन्य सुविधा मुहैया कराए जाने की तैयारियां जोरशोर से जारी है।

Read More: इंदौर: जिला कोर्ट के रिकॉर्ड रूम में भीषण आग, फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत से पाया काबू 

वहीं बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुख्यमंत्री के साथ हुई बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया है कि छोटे-छोटे कंटेनमेंट जोन बनाकर कोरोना से लड़ाई जीती जाएगी। इसके अलावा 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव मनाए जाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि अभी संपूर्ण लॉकडाउन की जरूरत नहीं है कोरोना वायरस की दूसरी लहर पहले के मुकाबले खतरनाक जरूर है लेकिन अब हमारे पास संसाधन उपलब्ध है। जिसका हम उपयोग कर सकते हैं।

इधर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में शुक्रवार शाम 6:00 बजे से 60 घंटे का लॉकडाउन घोषित किया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लॉकडाउन के स्थान पर आज से कोरोना कर्फ्यू शब्द का प्रयोग किया जाए। इससे लोगों में कोरोना के प्रति जागरूकता बढ़ेगी। वहीं जिलों में जनता को बिस्तरों की उपलब्धता प्रतिदिन बताई जाएगी। इसके लिए सीएम हेल्पलाइन नंबर 181 और डिस्ट्रिक्ट कमांड एंड कंट्रोल सेंटर नंबर 1075 पर संपर्क किया जा सकता है।