नकली दवाई और इंजेक्शन का व्यापार कर रहे हैं, वह नर पशु, होगी सख्त कार्रवाई : सीएम शिवराज

सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि कोरोना संकट में नकली इंजेक्शन का व्यापार करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

राज्य शासन

जबलपुर, संदीप कुमार। सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि कोरोना संकट (Corona Crisis) में जब हर मरीज को बेहतर से बेहतर इलाज देना चाहिए, उसी समय जो लोग नकली दवाई और इंजेक्शन का व्यापार कर रहे हैं वह नर पशु हैं। अगर उन्हें जानवर भी कहा जाएगा तो यह शब्द जानवरों के लिए तोहीन होगी। यह बात सोमवार को जबलपुर प्रवास पर आए सीएम शिवराज ने जिला क्राइसिस की बैठक में कही।

यह भी पढ़ें:-7th Pay Commission: लाखों कर्मचारियों को जल्द मिलेगी खुशखबरी, डीए को लेकर बैठक जल्द

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जो भी नकली दवाई या इंजेक्शन के अपराध में शामिल होगा उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी और उसे किसी भी कीमत में बख्शा नहीं जाएगा। सीएम ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ रासुका की भी कार्रवाई की जा रही है। साथ ही उनकी संपत्तियों को भी नीलाम कर उन्हें कठोर से कठोर दंड दिया जाएगा।

नकली इंजेक्शन मामले पर भी बोले सीएम शिवराज
जबलपुर के एक नामी सिटी हॉस्पिटल का नाम नकली रेमडेसिवीर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) मामले में सामने आने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि इस पूरे घटनाक्रम से मैं अच्छी तरह वाकिफ हूं। इस मामले को लेकर एक अलग सी टीम गठित की गई है, जिसकी मैं स्वयं निगरानी रखा हुआ हूं और जांच की रोजाना जानकारी भी लेता रहूंगा। सीएम ने कहा कि ऐसा नहीं है कि सभी अस्पताल और डॉक्टर खराब हो। इस कोरोना काल में जो डॉक्टर और अस्पताल अच्छा काम कर रहे हैं मैं उनकी तारीफ करता हूं और उन्हें धन्यवाद भी देता हूं। लेकिन वह लोग जो कि नकली दवाई और इंजेक्शन के कारोबार में लिप्त हैं और लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं उन्हें किसी भी कीमत में छोडूंगा, ऐसे लोग इंसान नहीं हैवान से भी गए बीते हैं।