National Tourism Day 2023 : राष्ट्रीय पर्यटन दिवस पर सीएम शिवराज ने पर्यटकों को दिया मध्य प्रदेश आने का न्योता

National Tourism Day 2023 : आज राष्ट्रीय पर्यटन दिवस है और इस दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पर्यटकों को मध्य प्रदेश आने का न्योता दिया है। उन्होने कहा है कि यहां उन्हें जल प्रपात, राष्ट्रीय उद्यान, प्राकृतिक सौंर्दय से भरे स्थान और धार्मिक पर्यटन का भी अवसर मिलेगा। किसी भी स्थान की अर्थव्यवस्था में पर्यटन की अहम भूमिका होती है। पिछले कुछ सालों में प्रदेश में कई पर्यटन स्थल विकसित किए गए हैं और इसके बाद यहां सैलानियों के आने का सिलसिला भी बढ़ा है। हमारा प्रदेश और देश विविधताओं से भरा हुआ है और यही वजह है कि देश विदेश से यहां सैलानी घूमने के लिए आते हैं।

सीएम ने दिया आमंत्रण

सीएम शिवराज ने ट्वीट करते हुए कहा है कि ‘आप सभी पर्यटन प्रेमियों को राष्ट्रीय पर्यटन दिवस की शुभकामनाएं। आपको मैं पर्यटन के लिए मध्यप्रदेश में हृदय से आमंत्रित कर रहा हूं। भीम बैठका, सांची स्तूप, धुआंधार जल प्रपात, कान्हा राष्ट्रीय उद्यान और असंख्य अनूठे स्थानों के भ्रमण से आपको असीम आनंद की प्राप्ति होगी। मध्यप्रदेश अपने ऐतिहासिक और प्राकृतिक सौंदर्य के साथ-साथ टाइगर के लिए भी प्रसिद्ध है। अब हम केवल टाइगर स्टेट नहीं, बल्कि चीता स्टेट भी हो गये। यहां आपको टाइगर की दहाड़ के साथ चीते की रफ्तार भी देखने का सुख प्राप्त होगा। मध्यप्रदेश में आपको पर्यटन के साथ भगवान महाकाल के आशीर्वाद से निर्मित श्रीमहाकाल महालोक की दिव्यता के साथ ओंकारेश्वर, अमरकंटक तथा ओरछा के रामराजा के दर्शन का भी अप्रतिम सुख मिलेगा। मैं पुन: आपको मध्यप्रदेश में पर्यटन हेतु आमंत्रित करता हूं।’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।