नए साल में CM शिवराज का बड़ा तोहफा, 129 करोड़ रुपये के भूखंड वितरित, 10000 हितग्राहियों को लाभ

mp shivraj singh

CM Shiraj Singh Chouhan 2023: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज 4 जनवरी को टीकमगढ़ जिले में मुख्यमंत्री भू-आवासीय अधिकार योजना लॉन्च कर दी है। इसके तहत जिले के 10 हजार से ज्यादा हितग्राहियों को 129 करोड़ मूल्य के भूखंड वितरित किए गए।भूखंड का मॉडल साइज 600 वर्गफीट और जगह के अनुसार होगा। खास बात ये है कि टीकमगढ़ में योजना के शुभारंभ के बाद अलग-अलग जिलों में योजना लागू होती रहेगी।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज चार जनवरी का दिन गरीब कल्याण के लिए स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। ऐसे गरीब भाई-बहन, जिनके पास रहने की जगह नहीं है उन्हें नि:शुल्क प्लाट उपलब्ध कराए जाएंगे। मुख्यमंत्री भू-आवासीय अधिकार योजना में 4 जनवरी को टीकमगढ़ जिले के 10 हजार 500 परिवारों को 129 करोड़ रूपये मूल्य के भूखंडों का वितरण किया गया है। योजना में जमीन का पट्टा पति-पत्नी के नाम पर होगा। उन्हें कोई प्रीमियम नहीं देना होगा, जमीन पूरी तरह से नि:शुल्क मिलेगी और भू-खण्ड के साथ बाकी योजनाओं का लाभ भी मिलेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)