सीएम शिवराज सिंह की दो टूक- ऐसा नहीं किया तो अधिकारियों-कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई

सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने निर्देश दिए कि प्रदेश के सीमावर्ती जिलों में टीकाकरण अभियान पर विशेष ध्यान दिया जाए।

सीएम शिवराज सिंह चौहान
Shivraj Singh Chauhan

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों (Government Employees) को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान सामने आया है। सीएम शिवराज सिंह  कहा है कि उच्च जोखिम वाले समूहों को प्राथमिकता के आधार पर टीके की दोनों डोज़ लगाई जाएँ। जिन शासकीय अधिकारियों-कर्मचारियों ने टीके की प्रथम डोज लगवा ली है और पात्र अवधि के बाद भी यदि उनके द्वारा दूसरी डोज़ नहीं लगवाई गई है तो ऐसे अधिकारी-कर्मचारियों पर कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़े.. खुशखबरी: केन्द्रीय वित्त मंत्री का बड़ा तोहफा, किसानों को अतिरिक्त सब्सिडी समेत 8 बड़े ऐलान

कोविड संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण और टीकाकरण के लिये गठित मंत्री समूह के प्रस्तुतिकरण सत्र में सीएम शिवराज सिंह  ने कहा कि टीकाकरण (Vaccination)  का अभियान व्यक्ति और समाज की भलाई के लिए है। टीके की दूसरी डोज़ नहीं लगवाना समाज के लिए अपराध के समान हैं। टीके की दूसरी डोज़ के लिए विशेष अभियान संचालित किया जाए। जिन्होंने पहली डोज़ लगवा ली है परंतु दूसरी डोज़ लगवाने में लापरवाही कर रहे हैं, उन्हें चिन्हित कर दूसरी डोज़ लगाई जाए। कोचिंग क्लासेस संचालकों द्वारा शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करने पर कोचिंग क्लास (Choching Classes) के संचालन पर भी विचार किया जा सकता है।

सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh Chouhan) ने निर्देश दिए कि प्रदेश के सीमावर्ती जिलों में टीकाकरण अभियान पर विशेष ध्यान दिया जाए। साथ ही 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों को प्राथमिकता के आधार पर टीके की पहली डोज़ लगाने के लिए विशेष कैम्प आयोजित किए जाएँ। सार्वजनिक स्थलों पर वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट देखने के उपरांत ही प्रवेश देने की व्यवस्था पर भी विचार किया जा सकता है।नगर पंचायत बुढार और नगर परिषद खेतिया में शत-प्रतिशत नागरिकों का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है। प्रदेश के 13 जिलों की 66 ग्राम पंचायतों में भी शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन हो चुका है।

यह भी पढ़े.. MP Board: 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर, रिजल्ट के लिए फॉर्मूला तय, CM की मंजूरी

वही सीएम शिवराज सिंह ने सिवनी, आगर-मालवा, मुरैना, अनूपपुर, छतरपुर, मंदसौर, खरगोन, टीकमगढ़, भिंड, छिंदवाड़ा, मंडला, बड़वानी, सतना, सीधी, झाबुआ, दमोह और पन्ना में टीकाकरण को गति देने के निर्देश दिए और कहा कि प्रदेश में कोविड टीकाकरण के साथ बच्चों को लगने वाले 14 प्रकार के टीकाकरण का अभियान भी निरंतर जारी है। बच्चों का यह टीकाकरण प्रभावित नहीं हो, इसे देखते हुए मंगलवार और शुक्रवार को कोविड टीकाकरण नहीं किया जा रहा है।