VIDEO: मप्र पंचायत चुनाव में OBC आरक्षण पर सीएम शिवराज का बड़ा बयान

madhya pradesh government

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव (MP Panchayat Election 2021-22)  को लेकर सियासी हलचल का दौर जारी है।एक तरफ सभी को मप्र चुनाव आयोग के फैसले का इंतजार है, वही दूसरी तरफ सीएम शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान सामने आया है । सीएम शिवराज ने कहा कि बीजेपी (BJP) की नीति रही है- ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’। मध्यप्रदेश में सामान्य वर्ग को 10% आरक्षण का लाभ देने के साथ अनुसूचित जाति जनजाति को न्याय दिया।ओबीसी का भी पंचायत चुनाव में आरक्षण का जो अधिकार है, वह भी रहना चाहिये। सबको न्याय देने का हरसंभव प्रयास है।

MP Weather: मप्र के 6 संभागों में आज बारिश, ओले गिरने के भी आसार, बिजली चमकने का अलर्ट

आज मीडिया से चर्चा करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की नीति रही है सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास। सामाजिक न्याय, समाजिक समरता के साथ सब समाज को लेकर आगे बढ़ते जाना है ।सामान्य वर्ग को 10 प्रतिशत आरक्षण मध्य प्रदेश में लागू किया गया है। अनुसूचित जाति जनजाति  को भी न्याया दिया।OBC आरक्षण को भी पंचायत चुनाव में अधिकार है, इसलिए हम कोशिश कर रहे है कि सबको न्याय मिले।इधर, शिवराज सरकार ने ओबीसी वोटरों की गिनती के लिए सभी कलेक्टरों को निर्देश दिए गए हैं कि 7 जनवरी तक यह प्रक्रिया पूरी कर ली जाए और पंचायतवार व वार्डवार जानकारी मप्र शासन को भेजी जाए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)