भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) आज सुबह राजभवन पहुंचे। जहां निर्वाचित राज्यपाल मंगू भाई पटेल (Elected Governor Mangubhai Patel) से मुलाकात की। इस दौरान राज्यपाल पटेल को मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति और रोकथाम के लिए उपाय से भी अवगत कराया।

30 मिनट तक हुई चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीएम हाउस (CM House) में राज्यपाल को डिनर का न्योता भी दिया है। शनिवार रात 9:00 बजे राज्यपाल डिनर के लिए सीएम हाउस पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ (kamalnath) को जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता OBC हितैषी होने का नाटक करते हैं। BJP ने हमेशा कमजोर वर्गों के साथ रहने का काम किया है। OBC के आरक्षण के संबंध में जो भी प्रयास किए जा सकते थे, बीजेपी ने हर संभव कदम उठाए हैं।

Read More: MP Politics: कांग्रेस में दिग्गजों के मेल मुलाकात का सिलसिला शुरू, क्या है सियासी मायने!

सीएम शिवराज ने कहा कि जितना नुकसान कांग्रेस ने अनुसूचित जाति-जनजाति , OBC का किया है उतना कोई नहीं कर सकता। OBC के वोट बैंक के लिए कांग्रेस ने केवल अध्यादेश जारी कर दिया था और बाद में इन्हीं पर स्टे करवा दिया गया। यदि पिछड़े वर्ग की चिंता थी तो ढंग से वाकआउट करना चाहिए था।

वहीं मध्यप्रदेश में कोरोना के बड़े के शो पर चिंता जताते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि मध्य प्रदेश के नागरिकों से आग्रह करता हूं कि सावधानी का पालन करते रहे। सच है कि राज्य में एक्टिव केस घट रहे हैं लेकिन Corona का डेल्टा प्लस Varient बहुत घातक है। एक बार यह फैल गया तो प्रदेश वासियों को बहुत कठिनाई होगी। मैं रोज समीक्षा बैठक कर रहा हूं लेकिन प्रदेश की जनता को सारी गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य है।

ज्ञात हो कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर बीते दिनों आरोप लगाए थे। जहां उन्होंने कहा था कि OBC आरक्षण के लिए शिवराज सरकार ने उचित प्रयास नहीं किया है। अगर शिवराज सरकार की तरफ से उचित प्रयास किए गए रहते तो कोर्ट में अब तक 14% का ओबीसी आरक्षण बढ़कर 28% हो चुका होता। इससे पहले राज्यपाल मंगू भाई छगनभाई पटेल आज उज्जैन पहुंचे। जहां उन्होंने महाकालेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना की। वही सेवा धाम में कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह दोपहर को वापस भोपाल लौटेंगे।