Mission 2024: सीएम शिवराज के निर्देश- परियोजनाओं की डेटलाइन तय करें, विशेष दल गठित हो

सीएम शिवराज

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार (MP Shivraj Governmet) ने 2024 में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियां अभी से शुरु कर दी है।आज एनवीडीए की समीक्षा बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने निर्देश दिए कि नर्मदा घाटी परियोजनाओं का थर्ड पार्टी मूल्यांकन सुनिश्चित कर 2023 तक पूर्ण होने वाली सभी परियोजनाओं की डेट लाइन तय करें। ड्रिप इरिगेशन और स्प्रिंकलर से सिंचाई को प्रोत्साहित करने विशेष दल गठित किया जाए। वर्ष 2021- 22 में प्रदेश में 98 हजार हे. से अधिक क्षेत्र में सिंचाई सुविधा बढ़ेगी ।

किसान सम्मान निधि की 10वीं किस्त पर आई नई अपडेट, मिलेंगे 4000, जल्द चेक करें लिस्ट

सीएम  शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण के अंतर्गत संचालित सभी परियोजनाओं का थर्ड पार्टी मूल्यांकन आवश्यक रूप से कराया जाए ।वर्ष 2023 तक पूर्ण होने वाली सभी परियोजनाओं की डेट लाइन निर्धारित कर कार्य संचालन हो। साथ ही 2023 में जिन 17 परियोजनाओं को आरंभ किया जाना है उस संबंध में भी अभी से कार्य आरंभ करना सुनिश्चित करें। किसानों को स्प्रिंकलर और ड्रिप इरिगेशन से सिंचाई के लिए शिक्षित और जागरूक करना आवश्यक है। इससे नर्मदा घाटी से प्रदेश को प्राप्त जल से अधिक क्षेत्र में सिंचाई संभव हो सकेगी।उन्होंने मालवा और निमाड़ क्षेत्र में ड्रिप इरिगेशन और स्प्रिंकलर अपनाने के लिए किसानों को विशेष रूप से प्रेरित करने को कहा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)