सीएम का बड़ा तोहफा, मानदेय में 3000 की वृद्धि, आदेश जारी, खाते में आएंगे 18000 तक रुपए, मिलेगा लाभ

Kashish Trivedi
Published on -
salary

Honorarium Hike, Employees Honorarium : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। एक बार फिर से उनके मानदेय में वृद्धि की गई है। मानदेय में वृद्धि के साथ उनके वेतन में बड़ी वृद्धि रिकॉर्ड की जाएगी। वहीं अब उनके खाते में वेतन के रूप में 18000 रुपए तक देखे जाएंगे। इसके लिए आदेश भी जारी कर दिया गया है।

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा कर्मचारियों के लिए चुनाव से पहले बड़ी घोषणाएं की जा रही है। एक तरफ जहां उनके महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में वृद्धि की गई है। वहीं दूसरी तरफ अन्य कर्मियों के लिए भी मानदेय और वेतन वृद्धि की घोषणा जारी है।

मानदेय में ₹3000 की वृद्धि

इसी बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर नगरीय प्रशासन और विकास विभाग द्वारा आदेश जारी किए गए।  जिसमें डे एनयुएलएम के विभिन्न योजनाओं की क्रियान्वयन में सहयोग करने वाले सामुदायिक संगठनों के मानदेय में ₹3000 की वृद्धि की गई है।

मानदेय बढ़कर 18000 हो गए

संगठनों के तहत कार्यरत लोगों को इसका लाभ मिलेगा। बता दे कि इससे पूर्व 208 सामुदायिक संगठन को ₹15000 उपलब्ध कराए जाते थे लेकिन अब उसमें 20% की वृद्धि की गई है। जिसके बाद उनके मानदेय बढ़कर 18000 हो गए हैं।

कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण घोषणाएं

मुख्यमंत्री द्वारा संविदा कर्मचारियों के लिए भी इस वर्ष कई महत्वपूर्ण घोषणा की गई। उन्हें एकमुश्त वेतन का भुगतान किया जाएगा। इसके साथ ही कर्मचारियों के लिए अभी हाल ही में महंगाई राहत में चार फीसद की वृद्धि की गई है। जिसका लाभ उन्हें उपलब्ध कराया जाएगा। छत्तीसगढ़ सरकार लगातार अपने कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण घोषणाएं कर रही है। हालांकि छत्तीसगढ़ में अभी भी नियमितीकरण को लेकर मामला अटका हुआ है। जल्द इस पर फैसला होने की उम्मीद है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News