नगरीय निकाय चुनाव – उपचुनाव के बाद फिर टक्कर देने को तैयार कांग्रेस, BJP ने भी बनाया मास्टर प्लान

नगरीय निकाय चुनाव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Elections) को लेकर कवायद तेज हो गई है। प्रदेश के 16 नगर निगमों में महापौर (Mayor) ,99 नगर पालिका और 292 नगर परिषदों के अध्यक्ष पद के आरक्षण (Reservation) का काम पूरा हो गया है, लिहाजा तारीखों का जल्द ही ऐलान होने की संभावना है। वही बीजेपी-कांग्रेस ने भी जीत के लिए अपनी अपनी रणनीतियां बनाना शुरू कर दिया है।खास बात ये है कि उपचुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस अब कोई रिस्क नही लेना चाहती है और बड़ा दांव खेलने की तैयारी में है।

यह भी पढ़े…नगरीय निकाय चुनाव : महापौर की कुर्सी पर BJP-कांग्रेस की नजर, चर्चा में इन नेताओं के नाम

एक तरफ जहां उपचुनाव(By-election) की जीत से गदगद बीजेपी (BJP) एक और किला फतह करने की तैयारियों में जुटी है।  इलेक्शन कैम्पेन (Election Campaign) की माहिर बीजेपी (BJP) आभार रैली (Abhar Rally) के बहाने नगरीय निकाय चुनाव प्रचार का आगाज़ करने जा रही है। 15 दिसंबर (December) के बाद कभी भी यह रैली शुरू हो जाएगी, इसे निकाय चुनाव में जीत के लिए बीजेपी का मास्टर प्लान माना जा रहा है। वही दूसरी तरफ हार से सबक लेकर कांग्रेस फिर कड़ी टक्कर देने को तैयार है। इसमें बुजुर्ग नेताओं (Elderly Leaders) को किनारे कर युवाओं (Youth) को आगे करने के साथ साथ कांग्रेस एक बार फिर स्थानीय मुद्दों को फोकस करने जा रही है। इसके लिए भोपाल (Bhopal) और इंदौर (Indore) जैसे बड़े शहरों को फ्रंट मे रखा गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)