136वां कांग्रेस स्थापना दिवस: विदेशी दौरे पर राहुल, सीएम शिवराज, वीडी समेत लोगों ने ली चुटकी

बीजेपी के अध्यक्ष बीडी शर्मा (VD Sharma) ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपना स्थापना दिवस मना रही है उसे राहुल गांधी अपनी ही पार्टी मनाने में लगे हैं।

कांग्रेस स्थापना दिवस

नई दिल्ली/भोपाल, डेस्क रिपोर्ट अपने विदेशी दौरे को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले राहुल गांधी (rahul gandhi)एक बार फिर से जनता की नजर में आ गए हैं। हालांकि इस बार मामला कांग्रेस स्थापना दिवस (Congress foundation Day) का है। हर बार सियासी उथल-पुथल और जरूरी सियासी कार्यों के बीच राहुल गांधी का विदेश भ्रमण लगातार चर्चा का विषय बना रहता है। दरअसल आज कांग्रेस अपने 136वां स्थापना दिवस मना रही है इस मौके पर राहुल गांधी देश के किसी भी कांग्रेस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। जिसके बाद बीजेपी (bjp) सहित अन्य पार्टी दलों के नेताओं ने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा है।

दरअसल देश की सबसे पुरानी पार्टी के 136वें स्थापना दिवस पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष का इस तरह विदेशी दौरे पर रवाना होना कई तरह के सवाल खड़े कर रहा है। एक तरफ जहां देश में किसान आंदोलन की लौ जली हुई है। वहीं दूसरी तरफ अपनी पार्टी के स्थापना दिवस पर नदारद रहने पर राहुल गांधी विपक्षी पार्टियों के निशाने पर आ गए हैं। इस मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने उन पर तंज कसा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि एक तरफ कॉन्ग्रेस 136 वां स्थापना दिवस मना रही है। वहीं दूसरी तरफ राहुल गांधी नौ दो ग्यारह हो गए हैं। इसके अलावा मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष बीडी शर्मा (VD Sharma) ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपना स्थापना दिवस मना रही है उसे राहुल गांधी अपनी ही पार्टी मनाने में लगे हैं।

देशभर में केंद्रीय नेताओं से लेकर विपक्षी नेताओं ने राहुल गांधी पर चुटकी लेनी शुरू कर दी है। इस मामले में गिरिराज सिंह (Giriraj singh) ने भी राहुल गांधी को आड़े हाथ लिया। गिरिराज सिंह ने कहा कि राहुल की भारत में छुट्टियां खत्म हो गई है। इसलिए आज वो इटली वापस गए हैं।

Read More: कांग्रेस को लगने वाला है बड़ा झटका, 2 विधायक हो सकते है BJP में शामिल

स्थापना दिवस पर राहुल गांधी ने किया ट्वीट 

हालांकि कांग्रेस के स्थापना दिवस पर राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि देश हित की आवाज उठाने के लिए कांग्रेस शुरू से प्रतिबद्ध रही है और स्थापना दिवस पर हम सच्चाई और समानता के साथ इस संकल्प को दोहराते हैं। वहीं राहुल गांधी के विदेश गमन से पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला (randeep singh surjewala) ने विदेश यात्रा की जानकारी देते हुए कहा कि राहुल गांधी व्यक्तिगत यात्रा के लिए विदेश रवाना हुए हैं और वह कुछ दिन तक बाहर रहेंगे हालांकि रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यह स्पष्ट नहीं किया कि राहुल गांधी कहां गए हैं। सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी रविवार सुबह रवाना हुए और अगले कुछ दिनों तक वह वापस नहीं लौटेंगे। सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी सुबह कतर एयरवेज की उड़ान से इटली में मिलान रवाना हुए।

सोशल मीडिया पर भी लोगों ने ली चुटकी 

इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी लोगों ने राहुल गांधी के विदेश भ्रमण पर चुटकी लेनी शुरू कर दी है। सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि राहुल गांधी राजनीति को लेकर बिल्कुल भी गंभीर नहीं है और ऐसे लोगों के हाथ में सत्ता सौंपने का मतलब है देश की बर्बादी। अब ऐसे में एक तरफ जहां देश में जहां किसान आंदोलन, कांग्रेस का 136वाँ स्थापना दिवस के साथ-साथ केंद्रीय कांग्रेस के नए अध्यक्ष चुनने के आंतरिक चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। ऐसे में राहुल गांधी का देश से बाहर जाना, उनकी राजनीतिक सफर पर एक बड़ा प्रश्न चिन्ह लगा रहा है।