कांग्रेस नेता का केंद्र पर निशाना, कहा – बढ़ाई जाए आवंटित सहायता राशि

अरूण यादव

भोपाल।

कांग्रेस नेता अरुण यादव ने कोरोना के बढ़ते मरीजों एवं मृतकों की संख्या पर नियंत्रित न होने पाने पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने इसी बीच सरकार की व्यवस्था पर तंज करते हुए कहा है कि सरकार की व्यवस्था इस महामारी के वक़्त कुछ भी नहीं है। वहीं सरकार की तैयारी पर भी कांग्रेस नेता ने सवाल उठाया है। कांग्रेस के नेता अरुण यादव ने केंद्र सरकार द्वारा आवंटित सहायता राशि पर भी सवाल उठाए है। वहीं इसमें बढ़ोत्तरी की मांग की गयी है।

कांग्रेस नेता यादव ने यह भी कहा कि पिछले वित्त वर्ष में 200 उद्योगपतियों को 1.40 लाख करोड़ की राहत देते हुए आयकर में छूट प्रदान की थी और इस वर्ष बेकाबू कोरोना से निपटने के लिए पूरे देश में प्रति व्यक्ति सिर्फ 11/- रु.? उन्होंने कहा कि आवंटित राशि कुल बजट का 1 प्रतिशत भी नहीं है। कांग्रेस नेता यादव ने केंद्र सरकार द्वारा आवंटित सहायता राशि पर बढ़ोतरी की मांग की है। कांग्रेस नेता अरुण यादव ने कहा कि वित्त वर्ष 2020-21 में 30 लाख42 हजार 230 करोड़ रु. का बजट बनाया गया है। कोरोना महामारी से निपटने के लिए मोदी सरकार ने 15 हजार करोड़ की राशि सहायता राशि आवंटित की है।जो महामारी त्रासदी को देखते हुए बजट का 1 प्रतिशत भी नहीं है। कांग्रेस नेता ने कहा कि 1अरब 35 करोड़ की जनसंख्या के लिए 15 हजार करोड़ रु.की उक्त सहायता राशि से तो राज्य 300 वेंटिलेटर भी क्रय नहीं कर सकते हैं।

इधर कांग्रेस के नेता अरुण यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आग्रह किया है कि वे कृपाकर ताली-थाली,लाइट बंद, दीये,मोमबत्ती जलाने जैसे आयोजनों को बन्द करके कोरोना के कहर को रोकने के लिए अन्य सख्त व ठोस कदम उठाएं।