MP Politics : लक्ष्मण सिंह का BJP को समर्थन!, कांग्रेस में हड़कंप

लक्ष्मण सिंह ने ट्वीट कर लिखा है कि "शराब बंदी" करने से राजस्व (Revenue) की हानि होगी, कर्ज़ और लेना पड़ेगा।

लक्ष्मण सिंह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में इन दिनों नई शराब दुकानें खोलने (New Liquor Shop Open) को लेकर सियासत गर्म है। सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने सामने हो गए है। इसी बीच हमेशा अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के भाई और चचौड़ा से कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह (Congress MLA Laxman Singh) के एक ट्वीट (Tweet) ने सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है। लक्ष्मण शराब दुकानों को खोलने को लेकर भाजपा (BJP) के समर्थन में उतर आए है।लक्ष्मण सिंह के ट्वीट के बाद कांग्रेस (Congress) में हड़कंप मच गया है।

MP News : उत्कृष्ट व मॉडल स्कूलों में छात्रों को ऐसे मिलेगा प्रवेश, यह है पूरी गाइडलाइन

लक्ष्मण सिंह ने ट्वीट कर शराब बंदी से राजस्व की हानि की बात कही है। लक्ष्मण सिंह ने ट्वीट कर लिखा है कि “शराब बंदी” करने से राजस्व (Revenue) की हानि होगी, कर्ज़ और लेना पड़ेगा। अन्य देशों में यह एक उद्योग के रूप में देखा जाता है, जो” रोजगार” (Employment) और “राजस्व”दोनों देता है। “आत्म निर्भर”बनने के लिए दोनों की आवश्यकता है। हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब लक्ष्मण सिंह ने पार्टी लाइन से हटकर बयान दिया हो, इसके पहले भी लक्ष्मण सिंह कई मामलों में भाजपा का खुलकर समर्थन कर चुके है और अपनी ही पार्टी की मुश्किलें बढ़ा चुके है।

दरअसल, मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार (Shivraj Government) राजस्थान (Rajasthan) और यूपी (UP) की तर्ज पर शराब दुकानें बढ़ाने की तैयारी कर रही है।गृहमंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Dr. Narottam Mishra) भी कह चुके है कि नई शराब की दुकान खोलने के प्रस्ताव पर विचार किया जा रहा है। मैं भी इसी पक्ष में हूं कि दुकानों की संख्या बढ़ाई जाए ताकि अमानक शराब मार्केट में नहीं आए। हालांकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने इस बात से इंकार करते हुए कहा है कि फिलहाल नई शराब की दुकानें खोलने का कोई फैसला नहीं लिया गया है, लेकिन आबकारी आयुक्त राजीव चंद्र दुबे (Excise Commissioner Rajiv Chandra Dubey) ने कलेक्टरों (Collectors) को पत्र भेजकर नई दुकानें खोलने के प्रस्ताव मांगे हैं।

इसी बीच कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने भी भाजपा का समर्थन किया है।जबकी पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ (Kamal Nath) समेत पूरी कांग्रेस इस फैसले के विरोध मे आवाज बुलंद किए हुए है। वही बीजेपी में भी स्वर बगावती है। वरिष्ठ बीजेपी नेता(Senior BJP Leader) और पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती (Uma Bharti)  भी शराब बंदी के पक्ष में उतर आई है और उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्य़क्ष जेपी नड्डा से सभी बीजेपी शासित राज्यों में शराबबंदी (Liquor Ban) की मांग की है।अब देखना दिलचस्त होगा है कि सरकार क्या फैसला लेती है।