मध्य प्रदेश विधानसभा से नेहरू की तस्वीर हटाने पर विवाद, कांग्रेस ने की निंदा, बीजेपी ने उसे बताया दलित विरोधी

Madhya Pradesh Assembly

Controversy over removal of Nehru portrait from MP Assembly : मध्य प्रदेश विधानसभा से नेहरू की तस्वीर हटाने के बाद इस मुद्दे पर विवाद शुरु हो गया है। यहां नेहरू की तस्वीर हटाकर बाबा साहब अंबेडकर का चित्र लगाया गया है। कांग्रेस ने कहा है कि राष्ट्र निर्माता पंडित जवाहरलाल नेहरू की तस्वीर हटाने का हम विरोध करते हैं और कड़े शब्दों में इसकी निंदा करते हैं। वहीं बीजेपी ने इसे कांग्रेस का दलित विरोधी चरित्र बताया है।

नेहरू की तस्वीर हटाकर बाबा साहब अंबेडकर का चित्र लगाया

मध्य प्रदेश में सोमवार को 16वीं विधानसभा का सत्र प्रारंभ हुआ और पहले दिन सभी विधायकों ने शपथ ली। लेकिन इसी के साथ एक नए विवाद ने भी जन्म ले लिया। विधानसभा अध्यक्ष की आसंदी के पीछे पहले महात्मा गांधी के साथ देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की तस्वीर लगी थी। लेकिन अब नेहरू की तस्वीर हटाकर वहां संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की तस्वीर लगा दी गई है। इसे लेकर कांग्रेस ने कड़ा विरोध जताया है।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।