मप्र के ‘ड्राइव इन सिनेमा’ में भी होगा टीकाकरण, कार में बैठे-बैठे लगवा सकेंगे वैक्सीन

वैक्सीनेशन (Vaccination) के लिए हर रोज शाम 6:00 बजे से रात 9:00 बजे तक सुविधाएं होंगी, जहां पर 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया जाएगा ।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के एकमात्र ड्राइव इन सिनेमा (Drive in cinema) में 1 मई से कोरोना (Corona) टीकाकरण शुरू होने जा रहा है यहां पर अब आप अपनी कार से जाएं और उसी में बैठे-बैठे टीका लगवाए। यहां पर वैक्सीनेशन (Vaccination) के लिए हर रोज शाम 6:00 बजे से रात 9:00 बजे तक सुविधाएं होंगी, जहां पर 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया जाएगा और रोज करीब 300 लोगों का वैक्सीनेशन होगा।

यह भी पढ़ें…अमेरिका करेगा भारत में वैक्सीन के रॉ माल की आपूर्ति, वैक्सीन उत्पादन में आएगी तेजी

गौरतलब है कि जनता के बीच वैक्सीनेशन को लेकर जागरूकता और टीका लगवाने के लिए मध्य प्रदेश पर्यटन निगम, स्वास्थ्य विभाग, और यूनिसेफ ने मिलकर अवेयरनेस ड्राइव की शुरुआत की है जिसके अन्तर्गत लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। बता दें कि इस ड्राइविंग सिनेमा की शुरुआत इसी साल जनवरी में हुई थी जो कि 8 हजार स्क्वायर फीट पर बनाया गया है इसकी खासियत यह है कि अब आप अपनी कार में बैठे-बैठे ही मूवी का मजा ले सकते हैं।

एक बार में 100 को मिलेगी अनुमति
होटल लेकव्यू रेजिडेंसी के मैनेजर केयर पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि 1 दिन में करीब 100 कारों को एंट्री दी जाएगी जिसके दौरान कार में जितने भी लोग होंगे उनका वैक्सीनेशन किया जाएगा वही वैक्सीन लगवाने के बाद उन्हें 30 मिनट के लिए खुद की गाड़ी नहीं डॉक्टर्स की देखरेख में बैठना होगा और उसके बाद उनसे कुछ जानकारियां करवाई जाएंगी और फिर वह जा सकेंगे।

नहीं होगा प्री रजिस्ट्रेशन
कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए जहां प्री रजिस्ट्रेशन करवाना पड़ता है तो वहीं यहां पर बगैर प्री रजिस्ट्रेशन के टीका लगा जाएगा, सभी के रजिस्ट्रेशन ऑन द स्पॉट होंगे और उन्हें सिर्फ आधार कार्ड की जरूरत होगी जिसके अंदर टीका लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें…हाईकोर्ट- चुनाव आयोग के अधिकारियों पर हो हत्या का मामला दर्ज