तंत्र-मंत्र से पुराने नोटों को नए में बदलने की बना रहे थे योजना, पांच गिरफ्तार

इंदौर क्राइम ब्रांच ने तंत्र-मंत्र से पुराने नोटों को नए में बदलने की योजना बना रहे पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामले में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

इंदौर, आकाश धौलपुरे। पुराने बंद हुए नोटों को चलित नए नोटों में बदलने की योजना बनाने वाले पांच लोगों को क्राइम ब्रांच (Indore Crime Branch) ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए पांचों आरोपियों से 500 और 1000 रूपए के पौने 4 लाख के पुराने नोट जब्त किए गए हैं। आरोपी तंत्र-मंत्र करके पुराने नोटों को नए चलित नोटों मे बदलने की योजना बना रहे थे।

यह भी पढ़ें:-MP Transport 2021: मप्र मे जारी रहेगी सख्ती, अंतरराज्यीय बस सेवा 7 जून तक स्थगित

क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि मानपुर क्षेत्र में 5 लोग हाईवे किनारे पर बने मुंशी ढाबे के पीछे खेत में बैठकर किसी साजिश की योजना बना रहे हैं। सभी के पास शासन द्वारा बंद किए संदिग्ध पुराने 500 व हजार के नोट हैं, जो चलन से बाहर हो चुके हैं। उन पुराने नोटों को तांत्रिक क्रिया से वर्तमान में चलित 500 के नोटों में बदलने की कोई योजना बनाई जा रही है। सूचना पर क्राइम ब्रांच ने मुंशी ढाबे के पास दबिश देकर पांच संदिग्धों को पकड़ लिया है। जिनके नाम अमृतलाल पिता रामलाल यादव, भूपेन्द्र पिता मोहनसिंह चौहान, लोकेश पिता बद्रीलाल जाट, करण पिता पिराजी और रोहित जाट पिता रमेश जाट होना बताये जा रहे हैं। पुलिस को तलाशी में आरोपियों के पास से 3 लाख 7 हजार रुपये मिले हैं, जो कि पुरानी करंसी के हिसाब से निकले है और जो वर्तमान में उपयोग नहीं किया जा सकता है। सभी पुराने नोटों को पुलिस ने जब्त कर लिए हैं।

यह भी पढ़ें:-बालाघाट में एक बार फिर नक्सलियों ने तेंदूपत्ता फड़ को लगाई आग, 59 बोरी तेंदूपत्ता खाक

पांचों आरोपियों से क्राइम ब्रान्च और पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है। आरोपियों ने इतनी बड़ी मात्रा में पुराने बंद हुए नोट कहां से लाए और इनका किस तरह उपयोग करने वाले थे, इस संबंध में पूछताछ पूछताछ की जा रही है। माना जा रहा है कि इस पूरे मामले में आने वाले समय मे बड़ा खुलासा हो सकता है।