डॉक्टर प्रज्ञा ने 180 किलोमीटर का सफर स्कूटी से तय किया, सीएम शिवराज ने कहा गर्व है

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना संकटकाल में मानवीयता की कई कहानियां सामने आई हैं। ऐसी ही एक मिसाल पेश की है बालाघाट की डॉक्टर प्रज्ञा घरड़े ने। अपनी ड्यूटी जॉइन करने के लिए डॉ. प्रज्ञा ने बालाघाट से लेकर नागपुर तक का सफर स्कूटी से तय किया। इसे लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर कहा है मध्यप्रदेश को अपनी बेटी पर गर्व है।

इंदौर – दवा की कालाबाजारी करने के आरोप में डॉक्टर और एमआर गिरफ्तार

डॉ. प्रज्ञा घरड़े बालाघाट के बूढ़ी की रहने वाली हैं और नागपुर के मेड्रीट्रीना अस्पताल और शांति निकेतन अस्पताल में आरएमओ के पद पर कार्यरत हैं। पिछले दिनों वो छुट्टियों पर अपने घर बालाघाट आई हुई थीं और इसी दौरान लॉकडाउन लग गया। इस कारण उन्हें नागपुर लौटने के लिए कोई बस, ट्रेन या और सार्वजनिक परवहन के साधन नहीं मिल रहे थे। लेकिन वो इस संकटकाल में हर स्थिति में ड्यूटी जॉइन करना चाहती थीं और इसी जज्बे के चलते उन्होने फैसला किया कि वो अपनी स्कूटी से ही नागपुर तक का सफर तय करेंगीं। इसके बाद वो सुबह 8 बजे बालाघाट से अपनी स्कूटी पर निकल पड़ीं और 180 किलोमीटर की दूरी करीब सात घंटों में पूरी की। उनके स्कूटी से नागपुर जाने के फैसले पर घरवाले पहले झिझक रहे थे, लेकिन काम के प्रति उनके समर्पण को देख आखिर उन्होने भी मंजूरी दे ही दी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।