नकली नोट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, एक आरोपी गिरफ्तार

जबलपुर में पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले गिरोह का खुलासा किया है। पोकीसे ने एक आरोपी के घर से बड़ी तादाद में नकली नोट जब्त किए हैं।

जबलपुर, संदीप कुमार। जिले में गोहलपुर के समता कॉलोनी में नकली नोट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। गिरोह काफी लंबे समय से इस गोरखधंधे को अंजाम दे रहा था। गिरोह द्वारा कई क्षेत्रों में अपने एजेंटों के माध्यम से नकली नोटों की खपत की गई है। हनुमानताल और गोहलपुर पुलिस ने आरोपी के घर से 4 लाख रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें:-Sex Racket: बड़े रैकेट का भंडाफोड़, ग्राहक बनकर पहुंची पुलिस, आपत्तिजनक स्थिति में मिले लड़के-लड़कियां

मंगलवार को हनुमानताल और गोहलपुर पुलिस को सूचना मिली कि समता कॉलोनी में बड़ी तादात में नकली नोट बनाए जा रहे हैं। इसकी जानकारी सीएसपी अखिलेश गौर को लगी तो उन्होंने दोनों थाना प्रभारियों सहित टीम के साथ समता कॉलोनी में दबिश दी। जहां पर 4 लाख के नकली नोट बरामद किए गए।

बड़ी तादाद में नकली नोट जब्त

सीएसपी अखिलेश गौर ने इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि नकली नोट बनाने का गोरखधंधा समता कॉलोनी में रहने वाला नरेश आसवानी काफी समय से कर रहा था। आज सूचना मिली कि नरेश आसवानी बड़ी तादात में नकली नोट छापकर घर पर रखा है। पुलिस टीम के साथ दबिश दी गई तो आरोपी के घर में करीब 4 लाख रुपए की नकली नोट, प्रिंटर और नोट बनाने वाले कागज बरामद किए गए हैं।

हो सकते हैं कई खुलासे

पुलिस कार्रवाई के दौरान प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आरोपी 50, 100, 200 और 500 के नकली नोट बड़ी ही आसानी से बना रहा था। पुलिस अब यह पता करने में जुटी है कि आरोपी ने यह नकली नोट किन क्षेत्रों में और किन के माध्यम से नोट खपाए है, अभी तक पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों तक नहीं पहुंच सकी है। लेकिन बताया जा रहा है कि शहर के अन्य सफेदपोश लोग भी पुलिस कार्रवाई की जद में आ सकते है।