Earthquake in MP: सिवनी में फिर भूकंप के झटके, लोगों में दहशत, 2 हफ्ते में 3 बार कांपी धरती

Earthquake In Delhi

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के सिवनी में भूकंप के झटकों (Earthquake in MP) का दौर जारी है। आज 4 अक्टूबर सुबह फिर दो बार 3.7 तीव्रता और 2.9 के साथ भूकंप के झटके महसूस किए गए है। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.7 दर्ज की गई है। भूकंप का केंद्र जमीन 5 किमी गहराई में बताया गया है। भूकंप के इन झटकों से लोगों में दहशत का माहौल है।राहत की खबर ये है कि कोई नुकसान नहीं हुआ है, यदि भूकंप की तीव्रता 5 या इससे ज्यादा रही व भूकंप आने का समय 30 सेकेंड से ज्यादा होता है तो नुकसान की संभावनाएं हो सकती है।

MP Corona Update: पिछले 24 घंटे में 9 नए पॉजिटिव, एक्टिव केस 117, स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान

हैरानी की बात ये है कि 2 हफ्ते में यह तीसरा मौका है, जब धरती में कंपन महसूस हुआ है।  इससे पहले शुक्रवार को सुबह 11.49 बजे अचानक तेज धमाके जैसी आवाज के साथ करीब 6 सेकेंड तक धरती हिल गई थी। इस दौरान रियेक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 11.49 बजे 3.6 दर्ज हुई थी। वही 21 सितंबर को भी 2.1 तीव्रता का भूकंप दर्ज हुआ था।इसके अलावा पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में भी भूकंप के तेज झटको से लोगों में डर पैदा हो गया था।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)