एलन मस्क का एक्स ‘ट्विटर’ डाउन, दुनियाभर में यूजर्स हुए परेशान

X, Elon Musk's social media platform, is down

Elon Musk’s X/Twitter down : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) जिसे हम पहले ट्विटर (Twitter) के नाम से जानते थे, की सर्विस आज सुबह करीब 11 बजे से अचानक ठप पड़ गई। इसके वेबसाइट और मोबाइल दोनों ही एप्लीकेशन में कोई पोस्ट नहीं दिख रही है। इस समस्या का सामना भारत सहित दुनियाभर में कई स्थानों पर किया जा रहा है।

एक्स खोलने पर आ रहा है ये संदेश

“एक्स में आपका स्वागत है! आपकी दुनिया में क्या हो रहा है यह देखने के लिए यह सबसे अच्छी जगह है। अभी अनुसरण करने के लिए कुछ लोगों और विषयों को ढूंढें,” आज सुबह ग्यारह बजे के बाद जिसने भी एक्स ओपन किया, उसे ये मैसेज देखने को मिला। उपयोगकर्ताओं को इस संदेश के साथ लोडिंग समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। भारत सहित दुनिया के कई हिस्सों में यूजर्स को इस तरह की समस्या आ रही है। एक्स और एक्स प्रो के साथ एक्सेस समस्या आ रही है।

पहले भी हो चुकी है ऐसी समस्या

यह कोई पहली बार नहीं है कि एक्स को आउटेज का सामना करना पड़ रहा है। एलन मस्क के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म को इस साल मार्च और जुलाई में भी डाउनटाइम का सामना करना पड़ा था। डाउनडिटेक्टर के अनुसार जुलाई में एक्स यूएस और यूके में 13,000 से अधिक बार डाउन हुआ था। एलन मस्क द्वारा अधिग्रहण और उसके बाद बड़े पैमाने पर छंटनी के बाद से एक्स ने कई आउटेज देखे हैं। बता दें कि मस्क ने ट्विटर का नाम बदलकर एक्स कर दिया था और इसके कुछ नियमों में भी बदलाव किए थे।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News