BJP प्रदेश कार्यकारिणी- जातिगत समीकरणों पर फोकस, चर्चा में इनके नाम, ऐलान जल्द

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एक तरफ ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) समर्थक इमरती देवी (Imrati Devi) और गिर्राज दंडोतिया (Girraj Dandotia) का आज 2 जनवरी को कार्यकाल समाप्त हो रहा है, जिसके बाद दोनों से मंत्री पद छिन जाएगा।वही दूसरी तरफ शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाओं के बीच BJP प्रदेश कार्यकारिणी में नियुक्तियों को लेकर भी अटकलें तेज हो चली है।खबर है कि मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet Expansion) के बाद ही प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) अपनी टीम का ऐलान कर सकते है, इसमें सिंधिया समर्थकों समेत लंबे समय से पार्टी से असंतुष्ट चल रहे नेताओं को एडजस्ट किया जा सकता है।

यह भी पढ़े… वरिष्ठ BJP नेता और पूर्व विधायक का निधन, पार्टी में शोक लहर

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, नगरीय निकाय चुनाव (Urban Bodies Election) और पंचायत चुनावों (Panchayat Elections) को देखते हुए  नई कार्यकारिणी में जातिगत समीकरण पर फोकस किया जाएगा।इसमें SC-ST और OBC के ज्यादा लोगों और सिंधिया खेमे से केवल 3-4 लोगों को ही जगह मिल सकती है, हालांकि कार्यसमिति की जगह उन्हें मोर्चों में एडजस्ट किया जाएगा। शिवराज कैबिनेट विस्तार के बाद बीजेपी कार्यकारिणी का गठन हो जाएगा। इसको लेकर 3 जनवरी को प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan), प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत और संगठन सह महामंत्री हितानंद शर्मा बैठक करेंगे, जिसमें नामों पर अंतिम मोहर लगाई जाएगी। उम्मीद है कि इसके बाद ही टीम का ऐलान किया जा सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)