मध्य प्रदेश के 23 नवगठित नगरीय निकायों को राशि जारी, इन जिलों को मिलेगा लाभ

भूपेन्द्र सिंह नगरीय निकायों

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की 23 नवगठित नगरीय निकायों (Urban Bodies) को फायर वाहन खरीदने के लिए 4 करोड़ से ज्यादा की राशि जारी की गई है।इसमें प्रत्येक निकाय को 18 लाख 75 हजार की राशि जारी की गई है। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि मध्य प्रदेश की 23 नवगठित नगरीय निकायों को अग्नि सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए फायर वाहन क्रय के लिए 4 करोड़ 20 लाख रुपये आवंटित किए गए हैं।

JEE Main 2021: मई सेशन की जेईई मेन परीक्षा स्थगित, शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

मंत्री भूपेंद्र सिंह (Urban Development and Housing Minister Bhupendra Singh) ने बताया कि 53 ऐसे नगरीय निकाय जहाँ पर 2012 के पूर्व फायर वाहन क्रय किए गए थे, उन्हें भी नए फायर वाहन खरीदने के लिए 9 करोड़ 93 लाख रुपये आवंटित किये गए हैं। भारत सरकार (Indian Government) द्वारा जारी मापदंडों के अनुसार फायर वाहनों की आयु 10 वर्ष निर्धारित की गई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)