Netflix : MP के मंदिर में किसिंग सीन पर बवाल, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिए जांच के निर्देश

तिवारी का कहना है कि ये हिंदू भावनाओं को आहत करने और लव जेहाद को बढ़ावा देने का शर्मनाक प्रयास है, जिसे हिंदू समाज बर्दाश्त नहीं करेगा। महेश्वर में पाषाण काल के अनगिनत शिवलिंग हैं। रानी अहिल्याबाई होल्कर के शासनकाल में इसे और दिव्य स्वरूप मला।

narottam_mishra

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। @NetflixIndia पर ‘A Suitable Boy’ कार्यक्रम में एमपी के एक मंदिर में एक प्रेमी जोड़े द्वारा चुंबन के सीन पर बवाल खडा हो गया है।सड़क से लेकर सोशल मीडिया (Social Media) तक इसका पुरजोर विरोध हो रहा है। भाजपा नेता (BJP Leader) ने इसे जल्द से जल्द हटाने की मांग की है और ऐसा ना करने पर सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन की चेतावनी दी है।इस मामले में रीवा थाने (Rewa Police Station) में मामला भी दर्ज किया गया है। वही गृहमंत्री नरोत्तम मिश्ना (Narottam Mishna) ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि मामले की जांच की जाए।

भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री गौरव तिवारी (BJP Youth Front National Minister Gaurav Tiwari) ने ट्वीट कर लिखा है कि अपने ‘A Suitable Boy’ कार्यक्रम में @NetflixIndia ने एक ही एपिसोड (Episode) में तीन बार मंदिर प्रांगण में चुंबन (Kiss) दृश्य फ़िल्माए। पटकथा के अनुसार मुस्लिम युवक को हिंदू महिला प्रेम करती है, पर सभी किसिंग सीन मंदिर प्रांगण में क्यूँ शूट किए गए? मैने रीवा (Rewa) में इस मामले पर FIR दर्ज करा दी है।

अगले ट्वीट में तिवारी ने लिखा है कि मंदिर का प्रांगण, बैकग्राउंड में आरती और अश्लील दृश्य।क्या मस्जिद (Mosque) में अजान के समय ऐसा शूट करने की ‘क्रीएटिव फ़्रीडम’ है आपको @NetflixIndia? हिंदुओं की सहिष्णुता को उनकी कमजोरी मत समझिए, ये मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) का नहीं, भगवान शिव और करोड़ों शिवभक्तों का भी अपमान है।माफ़ी माँगनी पड़ेगी।रानी अहिल्याबाई होल्कर (Rani Ahilyabai Holkar) ने महेश्वर घाट (Maheshwar Ghat) को शिवभक्तों के लिए समर्पित किया। पाषाण युग के हजारों शिवलिंग उसकी पहचान है।पर @NetflixIndia इस पावन धरा का उपयोग लव-जिहाद को बढ़ावा देने और हिंदू भावनाओं को ठेस पहुँचाने के लिए कर रहा है।आज मैं अपने फ़ोन से netflix हटा रहा हूँ। और आप?

तिवारी का कहना है कि ये हिंदू भावनाओं को आहत करने और लव जेहाद को बढ़ावा देने का शर्मनाक प्रयास है, जिसे हिंदू समाज बर्दाश्त नहीं करेगा। महेश्वर में पाषाण काल के अनगिनत शिवलिंग हैं। रानी अहिल्याबाई होल्कर के शासनकाल में इसे और दिव्य स्वरूप मला। ऐसी महान शासिका की कर्मभूमि और हिंदू आस्था के प्रतीक महेश्वर घाट में चुंबन दृश्य दिखाने से साजिश की बू आती है।

भाजपा नेता ने दी सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन की धमकी
इस मामले में भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री गौरव तिवारी ने रीवा पुलिस (Rewa Police) को शिकायत पत्र देकर वेब सीरीज (Webseries) निर्माता नेटफ्लिक्स के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। तिवारी ने धमकी देते हुए कहा है कि अगर OTT प्लेटफॉर्म से वीडियो नहीं हटाया जाता तो फिर सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया जाएगा। तिवारी ने नेटफ्लिक्स की अधिकारियों मोनिका शेरगिल और अंबिका खुराना के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की।

गृहमंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishna) का कहना है कि इस सीरिज में मंदिर के अंदर एक मुस्लिम व्यक्ति चुंबन के दृश्यों को बार बार फिल्मा रहा है। मैं इस तरह के दृश्यों को आपत्तिजनक मानता हूं। अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे इसका परिक्षण करें  कि नेटफ्लिक्स पर यह कार्यक्रम किस उद्देश्य से दोबारा शुरु किया गया है। निर्माता-निर्देशक (Producer Director) पर क्या कार्रवाई हो सकती है, इसकी मुझे पूरी जानकारी दे।

मध्यप्रदेश के महेश्वर में शूट किया गया है सीन
बता दे कि यह सीरीज विक्रम सेठ की लिखी किताब पर आधारित है। इसे नेटफ्लिक्स ने बनाया है। कार्यक्रम के दूसरे एपिसोड में हिंदू लड़की से मुस्लिम लड़के का किसिंग सीन दिखाया गया है। यह किसिंग सीन मध्य प्रदेश के महेश्वर घाट स्थित शिव मंदिर परिसर में दिखाया गया है, जिसके चलते विरोध के स्वर तेजी से फूट रहे है।

क्या है Netflix:
नेटफ्लिक्स over-the-top ओटीटी मीडिया प्लेटफॉर्म है जिस पर आ रहे एक कार्यक्रम “ए सूटेबल बॉय” में बेहद आपत्तिजनक दृश्य फिल्माए गए हैं जो एक धर्म विशेष की भावनाओं को आहत करते हैं। मैंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इस बात का परीक्षण किया जाए कि इन दृश्यों के आधार पर नेटफ्लिक्स ओटीटी प्लेटफार्म और कार्यक्रम के निर्माता निर्देशक पर क्या कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।

MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here