MP News: 32 लाख बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर, मिली 143 करोड़ की सब्सिडी, 15 जिलों को लाभ, जानें अपडेट

mp electicity bill

MP Electricity Consumers : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बिजली उपभोक्ताओं (Electricity Consumers) के लिए राहत भरी खबर है । गृह ज्योति योजना के लिए मालवा-निमाड़ क्षेत्र में एक माह के दौरान पात्र 32 लाख उपभोक्ता को 143 करोड़ 50 लाख रूपए की सब्सिडी दी गई है। इंदौर जिले में ही लगभग 4 लाख 70 हजार उपभोक्ता को करीब 19 करोड़ की सब्सिड़ी दी गई है।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने गृह ज्योति योजना को मध्यमवर्गीय घरेलू उपभोक्ताओं की मूलभूत बिजली आवश्यकता की पूर्ति में हर जिले में करोड़ों रूपये की आर्थिक मदद को मील का पत्थर बताया है।मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी इंदौर के प्रबंध निदेशक श्री अमित तोमर ने बताया कि गृह ज्योति योजना में सभी 15 जिलों के पात्र उपभोक्ताओं को लाभान्वित कर प्रथम 100 यूनिट बिजली मात्र 100 रूपए में उपलब्ध कराई जा रही है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)