MP : गुना CSP का तबादला रद्द करने की मांग ने पकड़ा जोर, CM Helpline पर दर्जनों शिकायत

लोग सीएम हेल्प लाइन (CM Helpline) पर कॉल कर तबादले आदेश वापस लेने की मांग कर रहे है।

MP

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MP में 3 साल पहले कटनी (Katni) में 500 करोड़ का घोटाला उजागर करने पर तत्कालीन एसपी गौरव तिवारी (Gaurav Tiwari) के तबादले (Transfer) पर लोगों में भारी आक्रोश देखने को मिला था। सड़क से लेकर सोशल मीडिया (Social Media) तक लोग गौरव तिवारी के समर्थन में उतर आए थे और तबादले वापस लेने की मांग उठाई गई थी और अब गुना सीएसपी (Guna CSP) नेहा पच्चीसिया  (Neha Pachsia) का तबादला रुकवाने के लिए लोगों में भारी जोश देखने को मिल रहा है। लोग सीएम हेल्प लाइन (CM Helpline) पर कॉल कर तबादले आदेश वापस लेने की मांग कर रहे है।

यह भी पढ़े… Sex Racket : नेता जी के होटल में सेक्स रैकेट का खुलासा, वाट्सएप पर भेजी जाती थी लड़कियों की फोटो

दरअसल, हाल ही में कमिश्नर-कलेक्टर की वीसी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने खराब प्रदर्शन के चलते गुना सीएसपी नेहा पच्चीसिया (Guna CSP Neha Pachsia) को हटाने के निर्देश दिए थे। जबकी पिछले साल अप्रैल (April) में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान नेहा को अपने बेहतर काम के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सम्मानित किया गया था।  तबादले के बाद नेहा की नई पदस्थापना उप पुलिस अधीक्षक (DSP) के रूप में पुलिस मुख्यालय भोपाल (PHQ) की गई है।

पहले सम्मान और फिर अपमान पर ना सिर्फ कांग्रेस ने सवाल उठाए है बल्कि बेहतर काम के बावजूद नेहा के तबादले पर स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश है।वही नेहा को महिलाओं का भी भरपूर समर्थन मिल रहा है। आए दिन लोग सीएम हेल्पलाइन पर कॉल कर नेहा के तबादले को रद्द करने की मांग कर रहे है।लोगों का तर्क है कि गुना सीएसपी बनने के बाद नेहा ने तीन थाने में महिला चलित थाने शुरू किए। वह अच्छा कार्य कर रही थीं। फिर अचानक यह कार्रवाई कैसे की गई। हाल ही में एक प्रदीप नाम के शख्स का ऑडियो भी वायरल (Audio Viral) हुआ था, जिसमें वे नेहा के तबादले को वापस लेने की मांग कर रहे थे।

यह भी पढ़े…Gwalior News : माफियाओं पर बड़ी कार्रवाई, एक करोड़ की रेत और वाहन जब्त

एक ने तो सीएम हेल्पलाइन में यहां तक कह डाला कि वीडियो कांफ्रेंस में सीएसपी का नाम नहीं लिया था, लेकिन उनका तबादला गलती से हो गया है इसलिए निरस्त करने की मांग उठाई। वही लगातार आ रही शिकायतों पर भोपाल में सीएम हेल्पलाइन के अधिकारी-कर्मचारी ही झल्लाने लगे है और उन्होंने लोगों से कहना शुरु कर दिया है कि यहां तबादला, नियुक्ति संबंधित शिकायत दर्ज नहीं की जाती है।

सोशल मीडिया पर पोस्ट भी हुआ था वायरल
इससे पहले गुरुवार को नेहा पच्‍चीस‍िया (Neha Pachsia) का एक फेसबुक पोस्ट (Facebook Post) भी वायरल हुआ था। जिसमें लिखा था कि आईजी अविनाश शर्मा इज कल्प्रिट (IG Avinash Sharma is culprit)। वही उन्होंने टीआई (TI) पर भी गंभीर आरोप लगाते हुए लिखा है कि टीआई ने मुझे चैलेंज दिया था कि मैं आपको तीन महिने में हटवा दूंगा। हालांकि थोड़ी देर बाद उन्होंने पोस्ट हटा दी।लेकिन इस पोस्ट के बाद सियासी पारा हाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here