गुना को करोड़ों की सौगात, ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- युवाओं को मिलेगा रोजगार

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि  इस ट्रेनिंग सेंटर के शुरू होने के बाद गुना के युवाओं को देश—विदेश (Country and abroad) के ट्रेनिंग सेंटर से जोड़कर युवाओं को रोजगार दिला कर आत्मनिर्भर बनाया जाएगा।

ज्योतिरादित्य सिंधिया

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। इन दिनों बीजेपी के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) मध्य प्रदेश(MP) के दौरे पर है। शनिवार को ग्वालियर(Gwalior) के बाद आज रविवार को महाराज गुना (Guna) दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे जहां उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि म्याना से मेरा राजनीति (Politics) का नहीं दिल (Heart) का रिश्ता है। 2002 में जब मैं पहली बार यहां आया था तो, यहां के विकास के लिए मुझसे कई मांगें की गई थी। मैं तभी से म्याना के विकास और उन्नति के लिए हर संभव प्रयास किए हैं। वही उन्‍होंने म्‍याना में नवोदय विद्यालय (School) बनाए जाने कि घोषण भी की।

यह भी पढ़े.. मप्र के किसानों को लेकर कृषि मंत्री का बड़ा ऐलान-होशंगाबाद से शुरु होगा यह प्रोजेक्ट

दरअसल, आज ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) गुना के म्याना में महात्मा गांधी राज्य ग्रामीण विकास (Mahatma Gandhi State Rural Development) एवं पंचायतराज संस्थान(Panchayat Raj Institute) के अंतर्गत 15 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले जिला स्तरीय प्रशिक्षण केंद्र (SIRT) के भूमि पूजन कार्यक्रम मे सम्मिलित होने पहुंचे थे। यहां सभा को संबोधित करते हुए सिंधिया ने कहा कि  इस ट्रेनिंग सेंटर के शुरू होने के बाद गुना के युवाओं को देश—विदेश (Country and abroad) के ट्रेनिंग सेंटर से जोड़कर युवाओं को रोजगार दिला कर आत्मनिर्भर बनाया जाएगा।

इस दौरान सिंधिया ने गुना क्षेत्र की जनता को मिली इस सौगात को युवाओं को रोजगार (employment में सहायक बताया। वही गुना के डूंगासरा में डेढ़ करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली गौशाला का भी भूमिपूजन करते हुए कहा कि गौमाता की रक्षा व संवर्धन के लिए प्रतिबद्ध है मप्र की भाजपा सरकार(BJP Government)। वही कैलाशवासी श्रीमंत माधवराव सिंधिया (Madhavrao Scindia) यातायात नगर का नामकरण कार्यक्रम एवं 4.74करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले एस्ट्रोटर्फ के भूमिपूजन किया और महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind जी के बड़े भाई रामस्वरूप भारती जी के निवास पर सौजन्य भेंट कर उनके परिजनों के साथ वक्त व्यतीत किया।

यह भी पढ़े.. MPPSC : छात्रों को फ्री में करवाएंगे पीएससी की तैयारी, दिल्ली-इंदाैर से आएंगे शिक्षक

वही सिंधिया समर्थक और शिवराज सरकार (Shivraj Government) में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया (Panchayat and Rural Development Minister Mahendra Singh Sisodia) ने कहा कि  कांग्रेस (Congress) की पिछली कमलनाथ (Kamal Nath Government) में 2 रुपए के भी काम नहीं होते थे। आज ज्योतिरादित्य सिंधिया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Chief Minister Shivraj Singh Chauhan  ने मिलकर 9 महीने में ऐसे काम कर दिखाएं जो पहले कभी नहीं हुए।

नगरीय निकाय चुनाव(Urban Body Election), पंचायत चुनाव(Panchayat Election) और दमोह में होने वाले उपचुनाव (Damoh By-election) के मद्देनजर सिंधिया के एक के बाद एक ग्वालियर चंबल (Gwalior Chambal) में दौरों को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।वही महाराज के इन दौरों और अलग अंदाज ने सियासी गलियारों में काफी हलचल मचा रखी है।