corona

इंदौर, आकाश धोलपुरे। कोरोना से अब तक होने वाली आधिकारिक तौर पर मौतों का आंकड़ा 1011 वही 1552 नए कोरोना पॉजिटिव। जी हां ये आंकड़े बताने के लिए काफी है। इंदौर कोरोना के किस मुहाने पर खड़ा है। ये तो आधिकारिक आंकड़े है लेकिन अनाधिकृत आंकड़ो की बात की जाए तो स्थितियां अलग ही होगी क्योंकि सोशल मीडिया और मौखिक तौर पर होने वाली बातचीत में देखने मे सामने आ रहा है कि यदि आंकड़ो की असली सच्चाई निकलकर सामने आए तो स्थितियां विकट ही होगी।

फिलहाल, इंदौर में कोरोना हर रोज नए रंग दिखा रहा है इसी का परिणाम है अब कोरोना कर्फ्यू के दौरान लोग स्वेच्छा से ही घरों में बंद रहने के विकल्प को ही जान बचाने वाला बड़ा साधन मान रहे है। बुधवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय जिला इंदौर द्वारा जारी किये गए मेडिकल बुलेटिन के हिसाब से कोरोना के 1552 पॉजिटिव मरीज सामने आए है।

Read More: MP Board: 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा के छात्रों को राहत, प्रैक्टिकल एग्जाम में समय बंधन समाप्त

जिसके बाद इंदौर में कोरोना के कुल पॉजिटिव मरीजो की संख्या 80986 तक जा पहुंची है जिनमें से वर्तमान में 8384 लोगो का इलाज कोविड अस्पतालो और होम आइसोलेशन के माध्यम से चल रहा है। वही 71 हजार से ज्यादा लोग अब तक ठीक हो चुके है वही मरने वालों की संख्या बढ़कर 1011 तक जा पहुंची है। बुधवार को कोरोना के कारण सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 6 लोगो ने अपनी जान गंवाई है।

आज से कोविड केयर सेंटर किया गया शुरू

इधर, कोविड के नोडल अधिकारी डॉ. अमित मालाकार ने बताया कि बुधवार को पाजीटिविटी 18 प्रतिशत से ऊपर पहुंच गया है और रिकवरी रेट में भी कमी आ रही है। वही उन्होंने बेड आक्यूपेंसी को लेकर कहा कि शहर में अस्थायी अस्पताल की तैयारी चल रही है वही शहर में कोविड केयर सेंटर शुरू किया जा चुका है।

बता दे कि इंदौर में कोविड केयर सेंटर जगतगुरु दत्तात्रेय कोविड केयर सेंटर ग्राम सिंहासा, दिल्ली इंटरनेशनल स्कूल के सामने, धार रोड इंदौर में स्थित है जहां आज से वो मरीज जो ए सिम्प्टोमेटिक है और जिन्हें होम आइसोलेशन की सुविधा उपलब्ध नहीं हो वो भर्ती किये जायेंगे। 100 रोगियों के सेंटर में RRT द्वारा विधिवत जांच मरीजो को उपचार/आइसोलेशन के लिए रैफर किया जाएगा।

इंदौर: आंकड़ों ने बढ़ाई चिंता, टूटे सारे रिकॉर्ड, 1552 नए मरीजों की पुष्टि, आज से कोविड सेंटर शुरू