Indore : गडकरी का ऐलान- “अगले महीने MP को मिलेगी एक लाख करोड़ की सड़कें”

इंदौर, आकाश धोलपुरे। केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने गुरूवार को मध्य प्रदेश में 9,577 करोड़ रुपये की लागत से 1,356 किमी लंबी 34 सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

गडकरी ने बताया टॉयलेट के पानी का उपयोग, जानिये कैसे बदल रहा ऊर्जा का रूप

इस अवसर पर सीएम शिवराज ने कहा कि ” भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में मध्यप्रदेश में विकास को नई गति मिली है। आधारभूत ढांचों के विकास के साथ जनकल्याण के कार्यों में भी अभूतपूर्व तेजी आई है। प्रधानमंत्री जी के निरंतर मार्गदर्शन एवं सहयोग के लिए आभार प्रकट करता हूं।” सीएम ने कहा कि कुल 9 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से बनने वाली सड़क परियोजनाओं से मध्यप्रदेश में आधारभूत ढांचे की तस्वीर बदलेगी। सड़क तंत्र के मजबूत होने से उद्योगों के विकास को नई दिशा मिलेगी। इस अवसर पर सीएम ने केंद्रीय मंत्री से कहा कि मेरा बुधनी विधानसभा क्षेत्र तीन राष्ट्रीय राजमार्ग के बीच है। यदि तीनों को जोड़ा जाए तो 92 किमी सड़क की जरूरत होगी, मेरा आपसे अनुरोध है कि इसे भी स्वीकृत कर दीजिए।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मुख्यमंत्री की मांग को तुरंत स्वीकार करते हुए कहा कि इस मांग पर मैं बुधनी सड़क मार्ग को NH से जोड़ने की घोषणा करता हूं। वहीं गडकरी ने कहा कि भारत माला परियोजना के तहत मध्य प्रदेश में 35 हजार करोड़ की परियोजना शीघ्र शुरू होगी। जिसके अंतर्गत इंदौर, सागर,ग्वालियर, जबलपुर की विभिन्न सड़कें शामिल हैं। इसी के साथ उन्होने कहा कि मैं एक महीने बाद फिर से मध्य प्रदेश आऊंगा और प्रदेश को एक लाख करोड़ की और नई परियोजना की सौगात दूंगा। उन्होने कहा कि नागपुर में वर्ल्ड का सबसे बड़ा फाउंटेन है। वैसा फाउंटेन नर्मदा पुल पर बनेगा तो अच्छा होगा, उसमें अहिल्या बाई जी की जीवनी दिखाएंगे, राज्य सरकार इसपर योजना बनाए। गडकरी ने कहा कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे का काम मध्य प्रदेश के हिस्से में 2022 तक पूरा कर लेंगे। अटल प्रगतिपथ से विकास के क्षेत्र में विकास होगा। किनारों पर औद्योगिक क्षेत्र,लॉजिस्टिक पार्क विकसित करेंगे। हाईवे के किनारे फैक्ट्री लगाएं, जिससे रोजगार मिलेगा।