MP: अज्ञातवास से लौटे प्रद्युम्न सिंह तोमर का एक्शन- अधिकारियों को दिए यह बड़े निर्देश

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) समर्थक और शिवराज सरकार (Shivraj Government) में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Pradyuman Singh Tomar) 7 दिन के अज्ञातवास से लौट आए है और अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए है कि विद्युत (Electricity) ट्रिपिंग कम से कम होना चाहिये। ट्रिपिंग और उसमें सुधार का तुलनात्मक विवरण हर माह मुझे दें।वही उन्होंने आउटसोर्स कर्मचारियों (Outsourced Employees) और ठेकेदारों को समय से भुगतान करने के निर्देश दिए है।

यह भी पढ़े… MP School : कक्षा 6 से 8वीं तक के छात्रों को लेकर एक और बड़ा फैसला, ऐसे मिलेगा लाभ

दरअसल, मंगलवार को ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कम्पनी (Madhya Pradesh Power Transmission Company) के कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि विद्युत वितरण कम्पनी (Power Distribution Company) और मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कम्पनी आपस में समन्वय कर जरूरत के अनुसार ही विद्युत उप-केन्द्रों (Electrical Sub-Stations) का निर्माण करायें। विद्युत उप-केन्द्रों की क्षमता का पूरा उपयोग किया जाये। विद्युत उप-केन्द्र की स्थापना के पहले विद्युत लोड, वोल्टेज, सर्विस लाइन आदि के संबंध में पूरी एनालिसिस करें।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)