गैलेक्सी अस्पताल ने रेड क्रॉस सोसायटी में जमा किए 25 लाख रुपए, पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर उठाए सवाल

जबलपुर में पांच मरीजों की मौत के मामले में गैलेक्सी अस्पताल ने रेड क्रॉस सोसाइटी (Red Cross Society) में 25 लाख रुपए जमा किए हैं। जिस पर पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर सवाल उठाए हैं।

kamalnath

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर के गैलेक्सी अस्पताल (Galaxy Hospital Jabalpur) में बीते दिनों 5 मरीजों की ऑक्सीजन (Oxygen) कमी के चलते मौत हो गई थी। आनन-फानन में जिला प्रशासन ने एसडीएम और डॉक्टरों की एक टीम गठित की। जिसके बाद कलेक्टर ने इस पूरे घटनाक्रम की जांच रिपोर्ट 24 घंटे में पेश करने के निर्देश भी अपने अधीनस्थ अधिकारियों को दिए पर आज 16 दिन बीत जाने के बाद भी यह रिपोर्ट नहीं बन पाई। लिहाजा कांग्रेस ने इसे एक गंभीर लापरवाही मानी है।

यह भी पढ़ें:-सीएम शिवराज सिंह चौहान के निर्देश- मेल नर्स की भर्ती करें, प्रक्रिया आसान हो

ऑक्सीजन की कमी से भले ही पांच मरीजों की मौत होने की रिपोर्ट कलक्ट्रेड में दबी रखी हुई हो पर इस बीच गैलेक्सी अस्पताल ने सरकार और अधिकारियों को खुश रखना का काम शुरू कर दिया है। गैलेक्सी अस्पताल ने रेड क्रॉस सोसायटी (Red Cross Society) में 25 लाख रु जमा किए है। जबकि इसके विपरीत शहर के बड़े अस्पतालों ने 5 लाख रुपये जमा किए हैं। ऐसे में सवाल उठने लगे है कि 5 मरीजों की मौत के मामले को गैलेक्सी अस्पताल 25 लाख रुपये में दबाने में जुटा हुआ है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने किया ट्वीट
24 घन्टे में कलेक्टर द्वारा गाठित की टीम को अपनी जांच रिपोर्ट पेश करना था पर आज 16 दिन से ज्यादा बीत गए इस हादसे की रिपोर्ट नहीं आई। लिहाजा पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Former CM Kamal nath) ने इस मामले में ट्वीट कर सरकार और जिला प्रशासन को कटघरे में ला खड़ा किया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा है कि गैलेक्सी अस्पताल ने रेड क्रॉस सोसायटी में 25 लाख रुपये दान दिए है। यह संस्था सीधे कलेक्टर के दायरे में होती है, ऐसे में सवाल उठ रहा है कि जिस अस्पताल के खिलाफ 5 लोगो की मौत की जांच चल रही है उस अस्पताल से यह दान राशि किन परिस्थितियों में और किस कारण ली गई।