केके मिश्रा ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से किए सवाल, बालाघाट कलेक्टर और एसपी पर लगाया बीजेपी के पक्ष में काम करने का आरोप

KK Mishra

MP Election 2023 : बालाघाट में पोस्टल बैलेट को मतगणना से पहले ही खोले जाने और छेड़छाड़ की आशंका को लेकर कांग्रेस पहले ही सवाल खड़े कर रही है। मध्य प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने एक बार फिर निर्वाचन प्रक्रिया को लेकर गड़बड़ियों का आरोप लगाया है और मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन से सवाल किए हैं। इसी के साथ उन्होने बालाघाट कलेक्टर और एसपी पर बीजेपी के पक्ष में काम करने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस ने किए सवाल

केके मिश्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि “मप्र के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन जी, हालांकि कलेक्टर बालाघाट के साथ अब आपसे भी निर्वाचन प्रक्रियाओं में हुई किसी भी धांधली,अपनाए गए नियम विरुद्ध संपन्न कृत्य पर कुछ सवाल पूछना हमारा ही अपमान साबित हो रहा है, फिर भी क्या कुछ साहस ( यदि हो तो) के साथ आप यह बता सकते हैं कि :

*(1)बालाघाट में डाक मतपत्र ट्रेजरी के स्थान पर तहसील दफ्तर में मात्र 1+4 के सुरक्षागार्डों की मौजूदगी में कैसे,किसके लिखित आदेश से रखे गए*?
*(2) यदि आपके अनुसार यह अति सुरक्षित क्षेत्र है,तो यहां भीतर के फोटो/वीडियो सार्वजनिक क्यों और कैसे हो रहे हैं* ?

बेहतर तो अब यही होगा कि अब आयोग का भोपाल स्थित प्रदेश मुख्यालय भी आप बालाघाट में BJP प्रत्याशी गौरीशंकर बिसेन जी के आवास गृह में ही स्थानांतरित कर लीजिए ? यह प्रदेश, आयोग का इतना निकम्मापन संभवत: पहली बार देख रहा है,आखिरकार आप इतने….क्यों और किसलिए हैं ?”

बालाघाट कलेक्टर-एसपी पर आरोप

इसी के साथ उन्होने एक वीडियो शेयर करके हुए पूछा है कि “*क्या किसी प्रत्याशी के चुनाव में उसी के गनमैन की चुनाव में मत पत्रों के एकत्रीकरण की प्रक्रिया में ड्यूटी लगाई जा सकती है*..? जी, हां इतनी हिम्मत पूरे विश्व में सिर्फ और सिर्फ बालाघाट के कलेक्टर-एसपी ही कर सकते हैं..!! *BJP प्रत्याशी श्री गौरीशंकर बिसेन के सुरक्षाकर्मी राजौल सिंह इस दायित्व का निर्वहन करते हुए स्पष्ट दिखाई दे रहे हैं*…..! कलेक्टर साहब,यदि आप इतना सब कुछ कर सकने की हिम्मत रखते हैं,बीजेपी के इतने बड़े दलाल के रूप में आप सामने आ ही चुके हैं,तो अब जाते – जाते गौरी शंकर जी को मतगणना के पूर्व ही विजयी भी घोषित करते जाइए?  आपने इतने पाप सामने आ गए हैं कि आपको जो भी दंड मिलेगा, वह बहुत ही कम होगा ? मुझे पूरा यकीन है कि इस तरह के कई राष्ट्रद्रोही कलेक्टरों की तैनाती मप्र से आज विदा हो रहे मुख्य सचिव ने कई जिलों में की है,जो भाजपा के पक्ष में प्रत्यक्ष दलाली कर रहे हैं!! मतगणना दिवस पर सभी जिलों में विशेष सतर्कता रखनी होगी।”

 


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News