MP Board : निजी स्कूलों को मप्र स्कूल शिक्षा विभाग की बड़ी राहत

MP Board

रायसेन, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना संकटकाल को देखते हुए MP के निजी स्कूलों (Private Schools) को स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) ने  बड़ी राहत दी है। विभाग ने  मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल (Madhya Pradesh Board of Secondary Education – MP Board) से संबद्ध सभी अशासकीय विद्यालयों की मान्यता नवीनीकरण की तारीख को बढ़ा दिया है। अब सभी अशासकीय विद्यालय 31 मार्च 2021 तक मान्यता का नवीनीकरण कर सकते है। पहले यह तारीख 31 2020 दिसंबर रखी गई थी।

यह भी पढ़े…सरकारी नौकरी 2021 : इन पदों पर निकली है बंपर भर्तियां, इतनी मिलेगी सैलरी

दरअसल, स्कूल शिक्षा विभाग ने अशासकीय विद्यालयों की मान्यता नवीनीकरण का आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2021 कर दी है। माध्यमिक शिक्षा मंडल (MP Board) से संबद्ध समस्त अशासकीय विद्यालय आगामी 31 मार्च तक मान्यता नवीनीकरण का ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। मान्यता नवीनीकरण शुल्क एक मुश्त या तीन किश्तों में जमा किया जा सकेगा। राज्य शासन (State Government) ने कोविड-19 संक्रमण  (COVID-19)  और छात्रहित (Student) को दृष्टिगत रखते हुए यह निर्णय लिया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)