MP: राज्य सरकार की बड़ी तैयारी, 609 करोड़ की योजनाएं स्वीकृत, सभी जिलों को मिलेगा लाभ

मप्र राज्य सरकार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आगामी चुनाव 2022 से पहले  जल जीवन मिशन को लेकर राज्य सरकार (MP State Government) की बड़ी तैयारी चल रही है। इसी कड़ी में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग (MP PHE Department)  ने 608 करोड़ 55 लाख 87 हजार रूपये लागत की जल-प्रदाय योजनाओं की स्वीकृति जारी की है, जिनमें नवीन और रेट्रोफिटिंग योजनाएँ शामिल हैं।जल जीवन मिशन में प्रदेश के 49 लाख 80 हजार से अधिक ग्रामीण परिवारों को नल से जल मुहैया करवाया जा चुका है।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी राज्य मंत्री  बृजेन्द्र सिंह यादव ने कहा है कि प्रदेश में जल जीवन मिशन के कार्य पूरी गति से चल रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रत्येक ग्रामीण परिवारों तक नल कनेक्शन से जल पहुँचाने के लिए जल-प्रदाय योजना का कार्य पूर्ण होते ही जलप्रदाय प्रारंभ किया जा रहा है। प्रगतिरत योजनाओं का नियमित मौका मुआयना कर कार्य की गुणवत्ता पर भी पूरा ध्यान दिया जा रहा है।  मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान द्वारा मिशन में हो रहे कार्यों की समीक्षा की जाती है, जिससे ग्रामीण आबादी को यथाशीघ्र उनके घर पर ही पेयजल सुविधा का लाभ दिया जा सके।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)