MP New Cabinet : मोहन के सीएम बनते ही अब मंत्रिमंडल विस्तार पर सबकी निगाहें, कई नए चेहरों को मिल सकता है मौका, दिल्ली से फाइनल होंगे नाम!

Corona New Variant

MP New Cabinet expansion : डॉ मोहन यादव के मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बनते ही अब सियासी गलियारों में मोहन मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाएं शुरू हो गई है।खबर है कि सीएम के नाम की तरह ही मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले मंत्रियों के नाम पर फैसला भी दिल्ली हाई कमान और संगठन द्वारा लिया जाएगा। यहां बड़े नेताओं के साथ चर्चा के बाद नए मंत्रियों के नामों की लिस्ट को अंतिम रूप दिया जाएगा, इसके लिए सीएम मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी दिल्ली जा सकते है । संभावना जताई जा रही है कि अगले हफ्ते में मंत्रिमंडल विस्तार कर नए मंत्रियों को शपथ भी दिलाई जा सकती है।

मोहन कैबिनेट में शामिल हो सकते है कई बड़े नेता

खबर है कि जातिगत समीकरणों को साधते हुए मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा सकता है, इसमें कई बड़े नेताओं के नाम शामिल रहेंगे, क्योंकि इस बार कैलाश विजयवर्गीय, राकेश सिंह, प्रहलाद पटेल और रीति पाठक जैसे कई दिग्गज नेताओं को मैदान में उतारा गया था और वे जीत हासिल कर पार्टी की उम्मीदों पर भी खरे उतरे है, ऐसे में उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल करना तय माना जा रहा है। वही कई नाम चौंकाने वाले भी हो सकते है, क्योंकि जिस तरह से  बीजेपी ने सीएम के नाम को लेकर चौंकाया था ठीक उसी तरह मंत्रिमंडल के विस्तार में भी कई चौंकाने वाले नाम हो सकते हैं।इसके अलावा कुछ महिला विधायकों को भी मंत्रिमंडल में जगह मिलने की संभावना जताई जा रही है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)