MP News : राज्य स्तरीय खेल पुरस्कारों की घोषणा, अनिल धूपर को लाइफ टाईम एचीवमेंट अवार्ड, यहां देखें खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट, मिलेगी इतनी राशि

Pooja Khodani
Updated on -
MP NEWS

Madhya Pradesh state level sports awards : मध्य प्रदेश के खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी है। मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य स्तरीय खेल पुरस्कारों की घोषणा कर दी है। खेल और युवा कल्याण मंत्री  यशोधरा राजे सिंधिया ने वर्ष 2022 के राज्य स्तरीय खेल पुरस्कारों का ऐलान किया है, इसके तहत अनिल धूपर को लाइफ टाईम एचीवमेंट अवार्ड दिया जाएगा। वही वर्ष 2022 के लिए 11 खिलाड़ियों को एकल्व्य और 10 को विक्रम पुरस्कार दिया जाएगा।

2 लाख तक मिलेगी पुरस्कार राशि 

मंत्री  यशोधरा राजे सिंधिया ने बताया कि वर्ष 2022 के लिए 11 खिलाडियों को एकलव्य पुरस्कार, 10 को विक्रम, एक प्रशिक्षक को विश्वामित्र तथा एक खेल हस्ती को लाइफ टाईम एचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा।  वर्ष 2011 तक एकलव्य पुरस्कार विजेता को 25 हजार रूपये और विक्रम, विश्वामित्र और लाईफ टाईम अवार्ड के विजेताओं को 50 हजार रूपये की राशि दी जाती थी। वर्ष 2021 से सभी पुरस्कार राशि को बढ़ाया गया। अब एकलव्य पुरस्कार प्राप्त खिलाड़ियों को एक लाख रूपये और शेष को दो लाख रूपये की पुरस्कार राशि दी जाती है। वर्ष 2013 से पारंपरिक खेल मलखंब में उत्कृष्टता के लिए स्व. प्रभाष जोशी पुरस्कार प्रारंभ किया गया। जिसमें विजेताओं को दो लाख रूपये की राशि से सम्मानित किया जाता है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)