IPL 2024 से बाहर होने के बाद भी मुंबई इंडियंस ने बनाया तीन बड़े रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बनी पहली टीम

IPL 2024 में मुंबई इंडियंस ने सबसे IPL के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में मुंबई ने 247 रनों का स्कोर बनाई है।

Mumbai Indians

Mumbai Indians Team: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का 17वां सीजन मुंबई इंडियंस के लिए बहुत खराब रहा है। हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली MI की टीम ने खराब प्रदर्शन किया। टीम ने लीग के 14 मैचों में सिर्फ 4 मैचों में ही जीत दर्ज कर पाई। वहीं, 10 मैचों में MI को हार का सामना करना पड़ा। इसकी वजह से मुंबई इंडियंस की टीम IPL 2024 के पॉइंट्स टेबल में 8 अंकों के साथ आखिरी पायदान पर रही। हालांकि, 10वें नंबर होने के बावजूद टीम ने IPL 2024 में एक बड़ा कारनामा हासिल करने में कामयाब हुई। टीम ने 3 बड़े रिकॉर्ड बनाने में सफल हुई है। आइए जानते हैं विस्तार से…

MI ने जीता 150 मुकाबला

मुंबई इंडियंस की टीम ने IPL 2024 के 29वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर 150वां T20 मैच जीत दर्ज की। वहीं, T20 क्रिकेट में 150 जीत दर्ज करने वाली मुंबई इंडियंस की पहली टीम है। इससे पहले कोई भी टीम T20 क्रिकेट में 150 मैच नहीं जीत पाई है।

बनाया ये खास रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस की टीम ने वानखेड़े स्टेडियम में अपना 50वां मैच जीत दर्ज किया था। वहीं, इस जीत के साथ MI की टीम ने एक ही स्टेडियम में 50 जीत दर्ज करने वाली पहली टीम बन गई है। इससे पहले कोई भी टीम एक स्टेडियम में 50 मैचों नहीं जीत दर्ज कर पाई है। आपको बता दें मुंबई इंडियंस की इस जीत में सुपर ओवर के मैच भी शामिल है।

MI ने बनाया सबसे बड़ा स्कोर

IPL 2024 में मुंबई इंडियंस ने सबसे IPL के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में मुंबई ने 247 रनों का स्कोर बनाई है। वहीं, इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ IPL 2024 में 246 का स्कोर बनाया था। इसके पहले 2021 IPL में 235 रन बनाया था।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है–खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालोमैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News