कोविड वेलनेस सेंटर के शुभारंभ पर बोली मंत्री उषा ठाकुर, ‘यज्ञ करके तीसरी लहर से करें बचाव’

इंदौर में कोविड वेलनेस सेंटर (Covid Wellness Center) का शुभारंभ किया गया। इस दौरान मंत्री उषा ठाकुर Minister Usha Thakur) का कोरोना की तीसरी लहर पर दिया गया बयान चर्चा का विषय बना हुआ है।

Usha Thakur
Usha Thakur

इंदौर, आकाश धौलपुरे। इंदौर में गुरुजी सेवा न्यास (Guruji Sewa Trust) द्वारा संचालित माधव श्रुष्टि पर कोविड वेलनेस सेंटर (Covid Wellness Center) शुभारंभ मंगलवार को किया गया। 108 बेड वाले कोविड केयर सेंटर ( Covid Care Center) का शुभारंभ के मौके पर इंदौर के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट (Minister Tulsi Silawat), पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर (Tourism and Culture Minister Usha Thakur) और विधायक रमेश मेंदोला (MLA Ramesh Mendola) सहित प्रशासनिक अधिकारी और एसबीआई (SBI) अधिकारी मौजूद रहे। इस मौके पर मंत्री उषा ठाकुर ने एक बड़ा बयान कोरोना की तीसरी लहर (Corona third wave) को रोकने के लिए भी दिया जिसके बाद एक बार फिर सवाल उठ रहे है कि क्या यज्ञ से कोरोना दूर भागेगा।

यह भी पढ़ें:-कमलनाथ का शिवराज सरकार पर तीखा तंज, कहा मप्र में नए तरीके का रेमडेसिवीर माफिया सामने आए जिसने लोगों को लूटा

दरअसल, इंदौर के खंडवा रोड़ स्थित मां अहिल्या कोविड केयर सेंटर (Maa Ahilya Covid Care Center) के बाद गुरुजी सेवा न्यास दूसरा कोविड केयर सेंटर है, जहां प्रारंभिक लक्षण वाले कोविड पेशेंट का इलाज किया जाएगा। बता दे कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) द्वारा 35 लाख की लागत से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen concentrator), मेडिकल एक्यूपमेंट (Medical Equipment) सहित ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen Plant) डोनेट किया है। एसबीआई के इंदौर अंचल के डीजीएम सुमित राय ने बताया कि हमे खुशी है कि विपत्ति के समय बैंक के साथ जुड़कर लोगो की मदद करने के लिए आगे आये है।

कोविड वेलनेस सेंटर के शुभारंभ पर बोली मंत्री उषा ठाकुर, 'यज्ञ करके तीसरी लहर से करें बचाव'

वहीं इस मौके पर मंत्री तुलसी सिलावट ने बताया कि महामारी के संकट के दौर में सेवा भारती द्वारा सेवा का पवित्र काम संजीवनी का काम करेगा। इस कोविड केयर सेंटर में 108 बेड है जिनमे से 48 ऑक्सीजन बेड होंगे। वही उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश में अब ऑक्सीजन पर्याप्त है। वही उन्होंने सेवा भारती और विधायक रमेश मेंदोला को शुभकामनाएं देते मंत्री सिलावट ने कहा कि ये कोविड केयर सेन्टर संजीवनी का काम करेगा। बता दे कि नवीनतम कोविड केयर सेंटर में भर्ती के लिये समय सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक होगा। वही मरीज या उनके परिजनों को सभी रिपोर्ट व्हाट्सएप के जरिये भेजनी होगी ताकि उनको वक्त रहते एडमिशन मिल सके।

तीसरी लहर के लिए सुबह-सुबह दें आहुति: मंत्री उषा ठाकुर
इंदौर में दूसरे बड़े कोविड केयर सेंटर के शुभारंभ अवसर पर मंत्री उषा ठाकुर ने एक बड़ा बयान दिया जो अब चर्चा में है। दरअसल, मध्यप्रदेश की पर्यटन एवं संस्कृति विभाग की मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि कोरोना तीसरी लहर के लिए हम जागृत है और तीसरी लहर से भी निपट लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से सभी के संयुक्त प्रयास होते है तो कोई भी कठिनाई टिक नहीं पाती है। ईश्वर से प्रार्थना है की तीसरी लहर यहा कष्ट नहीं दे पाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा की पर्यावरण की शुद्धि के लिए लोग 13 तारीख तक सुबह सुबह यज्ञ में आहुतिया डाले, क्योंकि यह यज्ञ चिकित्सा है, धर्मान्धता या कर्मकांड नहीं है, इसलिए सभी को आहुतिया देना चाहिए और अपने खाते का पर्यावरण शुद्ध करनी चाहिए जिससे तीसरी लहर हिंदुस्तान को छू नहीं पायेगी।